Rahul Dravid son Samit Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने रविवार को महाराजा ट्रॉफी KSCA T20 2024 टूर्नामेंट में दमदार बल्लेबाजी की। मैसूर वॉरियर्स की तरफ से खेल रहे समित ने गुलबर्गा मिस्टिक्स के खिलाफ शानदार पारी खेली। उन्होंने 24 गेंद में 33 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान 18 साल के समित ने पारी के 10वें ओवर में ऐसा सिक्स लगाया कि हर कोई देखता रह गया। 

दरअसल, गुलबर्गा मिस्टिक्स के लेग स्पिनर प्रवीण दुबे ने एक फ्लाइटेड गेंद फेंकी थी। इस गेंद पर राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने कवर्स की दिशा में इनसाइड आउट शॉट खेला और गेंद को सीधा हवाई सैर कराते हुए बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। उनके इस सिक्स का वीडियो वायरल हो रहा। 

समित ने अपनी 33 रन की पारी में 4 चौके और एक छक्का जमाया। उनके अलावा करुण नायर की 35 गेंद में 66 और जगदीश सुचित की 13 गेंद में 40 रन की पारी की बदौलत वॉरियर्स ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन बनाए।  हालांकि, मैच में जीत गुलबर्गा मिस्टिक्स की हुई और हीरो रहे के स्मरण रहे। उन्होंने शानदार शतक ठोका और अपनी टीम को जीत दिलाई। 

शीर्ष क्रम के पतन के बाद मिस्टिक्स 12वें ओवर में 104/5 पर लड़खड़ा रहे थे। हालांकि, स्मरण ने वाहिद फैजान खान (18) और दुबे (37) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की और अंतिम गेंद पर अपनी टीम को मैच जिता दिया। आखिरी गेंद पर स्मरण ने विजयी चौका लगाया और 60 गेंद में 104 रन पर नाबाद रहे। ये द्रविड़ के बेटे की टीम वॉरियर्स की लगातार दूसरी हार है। इससे पहले, ये टीम बैंगलुरु बुल्स से हार गई थी। 

समित को 50 हजार रुपये में वॉरियर्स ने अपने साथ जोड़ा है। वो बल्लेबाजी के साथ-साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज भी हैं। समित कर्नाटक अंडर-19 टीम का हिस्सा थे, जिसने इस सीजन में कूच बिहार ट्रॉफी जीती थी और उन्होंने इस साल की शुरुआत में लैंकशर टीम के खिलाफ केएससीए इलेवन के लिए भी खेला था।