IPL 2020: गुजरात टाइटंस से IPL खेलने वाले राहुल तेवतिया इन दिनों गुमनाम होने की कगार पर हैं। लेकिन आज ही के दिन 4 साल पहले 2020 में उन्होंने ऐसा कारनामा किया था, जिसने वेस्टइंडीज के खतरनाक गेंदबाज का करियर ही खत्म कर दिया। तेवतिया के रिकॉर्ड ब्रेकिंग ओवर को आज पूरे 4 साल हो गए हैं। 

क्या किया था तेवतिया ने?
राहुल तेवतिया ने 27 सितंबर 2020 को राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए बड़ा कारनामा किया था। उन्होंने 31 बॉल पर 53 रन की पारी खेल कर टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दिलाई थी। उन्होंने पारी में 7 सिक्स लगाए थे, जिसकी मदद से राजस्थान ने 224 रन का टारगेट चेज किया था। 224 रन का टारगेट उस समय IPL में सबसे बड़ा सक्सेसफुल चेज था। जो इसी साल टूट सका। 

तेवतिया ने किस गेंदबाज का करियर खत्म किया?
224 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल्स ने 17 ओवर में 173 रन बना लिए थे। तेवतिया 23 बॉल पर 17 रन के स्कोर पर खेल रहे थे, यहां टीम को 18 गेंद पर 51 रन चाहिए थे। पंजाब से शेल्डन कॉट्रेल गेंदबाजी करने आए। 

तेवतिया ने कॉट्रेल को रिमांड पर लिया UAE के शारजाह स्टेडियम में एक के बाद एक बाद लगातार 6 गेंदों पर 5 छक्के लगा दिए। तेवतिया पांचवीं गेंद पर ही सिक्स लगाने से चूक गए थे, वरना उसी ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी बना देते। 

राजस्थान ने मैच कैसे जीता
तेवतिया ने कॉट्रेल के खिलाफ 30 रन बनाए। अगला ओवर मोहम्मद शमी फेंकने आए, जिन्होंने 2 विकेट जरूर लिए, लेकिन उनके ओवर में 19 रन बन गए। जिसके बाद राजस्थान को 2 ही रन चाहिए थे। टॉम करन ने आखिरी ओवर में मुरुगन अश्विन के खिलाफ चौका लगाया और टीम 4 विकेट से जीत दिला दी।