Logo
baroda vs mumbai ranji trophy: रणजी ट्रॉफी के पहले दौर के मुकाबले में बड़ौदा ने बड़ा उलटफेर करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को हरा दिया। बड़ौदा ने 26 साल बाद मुंबई को हराया है। वहीं, तमिलनाडु ने भी सौराष्ट्र को रौंद दिया है।

baroda vs mumbai ranji trophy: बड़ौदा ने अपने रणजी ट्रॉफी 2024-25 सीजन की शुरुआत डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को 84 रन से हराकर की। बड़ौदा के लिए भार्गव भट्ट जीत के हीरो रहे। उन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए और मैच में 10 विकेट झटके। 26 साल बाद बड़ौदा ने मुंबई को हराया है। बड़ौदा ने पिछली बार 1998 में 186 रन का पीछा करते हुए 4 विकेट से जीत हासिल की थी। 

बड़ौदा ने मुंबई को 262 रन का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए मुंबई ने तीसरे दिन पृथ्वी शॉ और हार्दिक तमोर के विकेट गंवाने के बाद 42/2 रन बनाए थे। भार्गव भट्ट ने अजिंक्य रहाणे और आयुष म्हात्रे के महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर रन मुंबई की कमर तोड़ दी। श्रेयस अय्यर, जो भारतीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं, सिद्धेश लाड के साथ मिलकर मुंबई की पारी को पटरी पर लाने में कुछ हद तक सफल रहे। दोनों ने 41 रन जोड़े। लेकिन भट्ट जैसे ही दोबारा गेंदबाजी के लिए आए उन्होंने मुंबई को परेशान कर दिया। 

भार्गव ने श्रेयस का 30 रन पर आउट किया और इसके बाद मुंबई की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। भट्ट ने इसके बाद अनुभवी शम्स मुलानी और शार्दुल ठाकुर के विकेट लिए और मुंबई के बल्लेबाजी क्रम की अंतिम पंक्ति को उजागर कर दिया। लाड ने एक छोर संभाले रखा और ऐसा लगा कि मैच रोमांचक हो जाएगा। लाड ने 94 गेंद में 59 रन की पारी खेली और मुंबई को चौथे दिन मैच में बनाए रखने की पूरी कोशिश की। 

हालांकि, लाड को दूसरे छोर से कोई समर्थन नहीं मिला क्योंकि तनुष कोटियन और मोहित अवस्थी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। इसके बाद भट्ट ने लाड के रूप में मैच का अंतिम विकेट लिया और अंत में बड़ौदा के लिए शानदार जीत दर्ज की। इसके अलावा तमिलनाडु ने भी सौराष्ट्र को पारी और 70 रन से हराया। 

5379487