Ravichandran Ashwin: भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 280 रनों से हरा दिया। भारत की जीत के हीरो आर. अश्विन बने। उन्होंने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को संकट से निकाला। इसके बाद टेस्ट की चौथी पारी में विकेटों का छक्का भी लगाया। भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला टेस्ट कानपुर में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेला जाएगा।   

अश्विन ने बनाए ये रिकॉर्ड  
इस टेस्ट में आर. अश्विन ने कई रिकॉर्ड भी बना दिए हैं। अश्विन 4 बार किसी टेस्ट मैच में शतक और कम से कम एक पारी में 5 विकेट ले चुके हैं। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले इंग्लैंड के इयान बाथम 5 बार ऐसा कारनामा कर चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: R Ashwin Record: आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा, अब टेस्ट में बेस्ट बनने से 10 कदम दूर

38 की उम्र में कमाल 
रविचंद्रन अश्विन 38 साल की उम्र में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश की दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर मेहमान टीम को जीत से दूर कर दिया। पहली पारी में अश्विन को कोई विकेट नहीं मिला था। भारतीय तेज गेंदबाज हावी रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: India's Squad for 2nd Bangladesh test: कानपुर टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, जानें किसे मिली जगह? 

अश्विन के अलावा पहले टेस्ट में ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहली पारी में फ्लॉप होने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने शतक लगाए। दोनों के बीच 167 रनों की साझेदारी हुई।