Logo
Ravichandran Ashwin: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इन दिनों चेन्नई में टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं। वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेलते नजर आएंगे।

चेन्नई. टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बड़े गेंदबाज को भारत का सबसे वैल्यूएबल प्लेयर बताया है। उन्होंने इस लिस्ट में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और एम एस धोनी जैसे प्लेयर्स को भी शामिल करने के बारे में नहीं सोचा। 

किसे बताया बेस्ट 
अश्विन ने पत्रकार विमल कुमार के यूट्यूब चैनल पर बताया कि जसप्रीत बुमराह इस वक्त भारत के सबसे ज्यादा जरूरी खिलाड़ी हैं। उनके जैसे गेंदबाज जनरेशन में एक ही बार आते हैं। बुमराह जिस भी सीरीज या टूर्नामेंट में खेले, हमें उन्हें सेलिब्रेट करना चाहिए। 

कहां हैं बुमराह?
जसप्रीत बुमराह भी रविचंद्रन अश्विन के साथ चेन्नई में ही हैं। दोनों बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। दोनों 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में खेलते नजर आएंगे। बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार ही कोई टेस्ट खेलेंगे। 

बुमराह ने अब तक 36 ही टेस्ट खेले 
30 साल के जसप्रीत बुमराह भारत के लिए अब तक 36 ही टेस्ट खेले सके हैं। हालांकि, इनमें उनके नाम ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, भारत और वेस्टइंडीज जैसे देशों में 5-विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

5379487