Ravindra Jadeja Join BJP: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा राजनीति में उतर गए हैं। वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। उन्होंने बीजेपी के टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल मारा और पार्टी में शामिल हुए। जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने दोनों का सदस्यता लेने का सर्टिफिकेट एक्स पर शेयर किया है। 

आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा पहले से बीजेपी की नेत्री और जामनगर उत्तर सीट से पार्टी की विधायक हैं। उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव लड़ा था। 

क्या चुनाव लड़ेंगे जडेजा?
रवींद्र जडेजा ने बीजेपी की सदस्यता तो ले ली है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वह आगामी गुजरात चुनाव में बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि खुद रवींद्र जडेजा ने ऐसा कोई खुलासा नहीं किया है। इससे पहले जडेजा पत्नी रिवाबा के चुनाव में प्रचार कर चुके हैं। वह कई बार पत्नी के साथ राजनीतिक मंचों पर भी नजर आ चुके हैं। दोनों पति-पत्नी पीएम नरेंद्र मोदी से मिल चुके हैं।  

टी20 से ले चुके संन्यास 
रवींद्र जडेजा ने हाल ही में टी20 विश्वकप के बाद टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है। उन्होंने टी20 करियर में 74 मैच खेलकर 515 रन बनाए। वह 54 विकेट भी ले चुके हैं। रवींद्र जडेजा वनडे और टेस्ट फॉर्मेट के लिए खेलते रहेंगे। 

टी20 वर्ल्डकप में रहा फीका प्रदर्शन 
रवींद्र जडेजा का टी20 विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा। उनके बल्ले से 8 मैचों की 5 पारियों में सिर्फ 36 रन निकले, जबकि गेंद से भी कमाल नहीं कर पाए। वह एक विकेट ही ले पाए। जडेजा साल 2009 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं।