PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। अब तक 2 टेस्ट खेले जा चुके हैं, जिनमें दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर है। पाकिस्तान ने पहला मैच हारने के बाद दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की है। इसके पीछे पाक टीम मैनेजमेंट ने अंग्रेज टीम के सामने स्पिन का जाल बुना। साजिद खान नोमान अली और मोहम्मद जाहिद की फिरकी के आगे इंग्लैंड टीम धराशाई हो गई। 

वहीं, अब तीसरे और सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। यह मुकाबला निर्णायक होने जा रहा। पाकिस्तान के स्पिन अटैक को देखते हुए इंग्लैंड ने भी अपनी रणनीति तैयार कर ली है। इंग्लिश टीम ने तीसरे मैच के लिए अपनी टीम में नए स्पिनर को जोड़ने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, टेस्ट में यह कारनामा कोई नहीं कर पाया

इस गेंदबाज का नाम रेहान अहमद है। रेहान अहमद, जैक लीच और शोएब बशीर के साथ मिलकर पाकिस्तानी की तिकड़ी का जवाब देंगे। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक पारी और 47 रन से हराया। वहीं, दूसरे मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 152 से हरा दिया। इस मुकाबले में पाक स्पिनर्स चमके और उन्होंने इंग्लैंड के 20 विकेट चटकाए।   

इसे भी पढ़ें: हे भगवान, कितना गिरेगा पाकिस्तान क्रिकेट, कोच ने साफ किया खिलाड़ियों का कचरा!

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्से और मैथ्यू पॉट्स को बाहर कर दिया। इसके बाद तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को वापस बुलाया गया। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक बयान में कहा कि मुल्तान में दूसरे टेस्ट के बाद सीमर गस एटकिंसन की वापसी हुई है और लेग स्पिनर रेहान अहमद को शामिल किया गया है। रेहान अहमद ने साल 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की 3-0 की धमाकेदार जीत में कराची में अपने टेस्ट डेब्यू पर 5 विकेट झटके थे। 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 
बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, जेमी स्मिथ, गस एटकिंसन, रेहान अहमद, जैक लीच, शोएब बशीर