Logo
Renuka Singh Bowled Gull Feroza: भारत और पाकिस्तान के बीच महिला टी20 विश्व कप 2024 में हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जा रहा। इस मैच में भारतीय पेसर रेणुका सिंह ठाकुर ने अपनी इनस्विंग गेंद पर गुल फिरोजा को क्लीन बोल्ड कर दिया।

Renuka Singh Bowled Gull Feroza: भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में महिला टी20 विश्व कप 2024 का 7वां मुकाबला खेला जा रहा। इस मैच में टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन, पहले ही ओवर में पाकिस्तान की ओपनर गुल फिरोजा आउट हो गईं। उन्होंने 4 गेंद खेली लेकिन खाता तक नहीं खोल पाईं। गुल फिरोजा को तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने क्लीन बोल़्ड कर दिया। 

रेणुका ने एक तरह से गुल फिरोजा को अपने जाल में फंसाया। पिछले मैच में रेणुका को पहला ओवर नहीं मिला था। लेकिन, इस मुकाबले में पूजा के नहीं खेलने के कारण रेणुका ने पहला ओवर फेंका और अपनी इनस्विंग गेंद से गुल फिरोजा को परेशान किया। लगाातर तीन डॉट बॉल खेलने की वजह से गुल पर दबाव था। इसके बाद रेणुका के ओवर की गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई और इस पर गुल फिरोजा गच्चा खा गई और वो बोल़्ड हो गईं। 

रेणुका सिंह ने इस ओवर में न सिर्फ गुल फिरोजा को आउट किया, बल्कि सिर्फ 1 रन ही दिया। भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में जो एशिया कप में खेला गया था, उसमें भी फिरोजा जल्दी आउट हो गईं थीं। तब पूजा वस्त्रकार ने उनका शिकार किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी रेणुका ने अच्छी गेंदबाजी की थी और उन्होंने 2 विकेट झटके थे। 
 

5379487