Logo
Ricky Ponting on Joe Root: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने कहा कि जो रूट के पास वो क्षमता जिससे वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। रूट ने हाल ही अपने 12000 टेस्ट रन पूरे किए हैं। वह टेस्ट में 7वें सबसे ज्यादा रन बनाए वाले बैटर बन गए हैं।   

Ricky Ponting on Joe Root: ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर और कप्तान रिकी पोटिंग ने बताया है कि इंग्लैंड के जो रूट में खुद मेरा और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है। जो रूट ने हाल ही में टेस्ट में अपने 12 हजार रन पूरे किए हैं। वह टेस्ट में सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वह टेस्ट में दो महान बल्लेबाजों से बेहद करीब हैं।   

पोंटिंग और तेंदुलकर से कितना पीछे रूट 
33 साल के जो रूट टेस्ट फॉर्मेट में रिकी पोंटिंग से महज 1351 रन पीछे में हैं और महान सचिन तेंदुलकर से 4000 रन दूर हैं। रिकी पोंटिंग टेस्ट में 13,378 रन बना चुके हैं, जबकि सचिन 15,921 रन बना चुके हैं। जो रूट इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दो बड़े रिकॉर्ड्स के करीब जा सकते हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले उनके पास अच्छा मौका है।  

रूट तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड 
पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में बोलते हुए रूट की बल्लेबाजी क्षमता की प्रशंसा की। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अगर अंग्रेज बैटर अपना मौजूदा फॉर्म जारी रखते हैं, तो वह वास्तव में अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक पहुंच सकते हैं। जब पोंटिंग से पूछा गया कि क्या रूट, तेंदुलकर के रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं तो उन्होंने कहा- वह संभावित रूप से ऐसा कर सकते हैं।

पोंटिंग ने कहा- जो रूट 33 साल के हैं और 3000 रन पीछे हैं। लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे कितने टेस्ट मैच खेलते हैं, लेकिन अगर वे साल में 10 से 14 टेस्ट मैच खेल रहे हैं और यदि आप साल में 800 से 1000 रन बना रहे हैं तो इस माइलस्टोन तक पहुंचने में उन्हें 3-4 साल ही लगेंगे। जो रूट में रनों की भूख रहती है तो पूरी संभावना है कि वह ऐसा कर सकते हैं।   

5379487