Logo
Rinku Singh Duleep Trophy Snub: रिंकू सिंह को दिलीप ट्रॉफी की किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। अब इस बैटर ने इसकी वजह बताई है।

Rinku Singh Duleep Trophy Snub: दिलीप ट्रॉफी का आगामी सीजन शानदार होने वाला है। इस सीजन में टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी खेलेंगे। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को छूट मिली है जबकि ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और शुभमन गिल जैसे प्लेयर्स दिलीप ट्रॉफी का हिस्सा होंगे। हालांकि, टीम इंडिया के सिक्सर किंग रिंकू सिंह को दिलीप ट्रॉफी के लिए किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। इससे सभी फैंस हैरान हैं। 

अब रिंकू सिंह ने इस फैसले पर अपनी राय जाहिर की है। रिंकू ने स्पोर्ट्सतक से कहा, "कुछ नहीं...मैंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया (घरेलू सत्र में)। मैंने रणजी ट्रॉफी में ज्यादा मैच नहीं खेले, सिर्फ 2-3 मुकाबलों में ही उतरा। इसलिए मेरा चयन नहीं हुआ क्योंकि मैंने अच्छा नहीं खेला। मुझे अगले दौर के मैचों के लिए चुना जा सकता है।"

बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई ने दिलीप ट्रॉफी के लिए कुल 60 खिलाड़ी चुने थे। लेकिन, इसमें रिंकू का नाम नहीं था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रिंकू ने 47 मैच खेले हैं और 71 की स्ट्राइक रेट से 3173 रन बनाए हैं। उन्होंने सात शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं।

कब से शुरू होगा दिलीप ट्रॉफी
दिलीप ट्रॉफी बीसीसीआई का घरेलू टूर्नामेंट है। टूर्नामेंट में चार दिवसीय मैच खेले जाएंगे। आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबले खेले जाएंगे। इस बार पहला मुकाबला टीम-ए और टीम-बी के बीच 5 सितंबर 2024 से खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट जोनल फॉर्मेट में नहीं होगा। टूर्नामेंट के लिए चार अलग-अलग टीमें चुनी गईं हैं। इनके बीच मुकाबले होंगे। टीम-ए के कप्तान शुभमन गिल, टीम-बी की अगुआई अभिमन्यु ईश्वरन, टीम-सी की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में होगी। वहीं, टीम-डी के कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे। 

5379487