Rishabh Pant Fifty, India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने अर्धशतक ठोक दिया। ये पंत की इंटरनेशनल क्रिकेट में 638 दिन बाद पहली फिफ्टी है। पंत दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में बुरी तरह चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्हें कई दौर की सर्जरी से गुजरना पड़ा और उन्होंने चेन्नई टेस्ट में 632 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में वापसी की और पंत से इससे बेहतर कमबैक की उम्मीद नहीं की जा सकती थी। 

ऋषभ पंत ने पहली पारी में भी 39 रन जोड़े थे। ये पंत की टेस्ट क्रिकेट में 12वीं फिफ्टी है। पंत ने अपना पिछला टेस्ट भी बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था। दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में भी पंत ने 93 रन की पारी खेली थी। इस सीरीज के पहले टेस्ट में भी पंत ने 46 रन बनाए थे।पंत और गिल के बीच अबतक चौथे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी हो चुकी है।

घर पर पंत का टेस्ट में रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने घर में 13 पारियों में 8 बार 50 प्लस स्कोर किया है। घर में पंत ने खेले 9 टेस्ट में से 8 में अर्धशतक जमाए हैं। चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में भी पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और टीम इंडिया को मुश्किल से उबारा था। उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर 62 रन की पार्टनरशिप की थी। 

पंत ने इसी साल टी20 विश्व कप के जरिए ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी और भारत को 2007 के बाद चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था। पंत ने टी20 विश्व कप में तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए भारत को अधिकतर मुकाबलों में अच्छी शुरुआत दिलाई थी। अब पंत की चेन्नई टेस्ट में अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील करने पर नजर होगी।