Rishabh Pant Injury: बेंगलुरू में भारत को न्यूजीलैंड से 8 विकेट की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। भारत की बल्लेबाजों ने खासतौर पर गलतियां की, जिसका खामियाजा टीम को हार से भुगतना पड़ा। हार के बावजूद सरफराज खान और ऋषभ पंत की पारियों को नहीं भूला जा सकता है। खासकर ऋषभ पंत, जिन्होंने घुटने में चोट लगने के बावजूद बल्लेबाजी की। पंत भले ही एक रन से अपने शतक से चूक गए हो, लेकिन उन्होंने टीम स्प्रिट दिखाते हुए क्रिकेट खेला।

कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद तमाम मुद्दों सहित ऋषभ पंत को लेकर भी कुछ खास कहा। रोहित शर्मा ने कहा कि ऋषभ पंत हमारे लिए बहुत जरूरी खिलाड़ी हैं। वह बड़े हादसे से ऊबरकर टीम में लौटा है। हमें उसकी चिंता है।  

रोहित ने कहा कि ऋषभ के पैर का बड़ा ऑपरेशन हुआ है, इसलिए हम सभी जानते हैं कि वह किस दौर से गुजरे हैं। बस थोड़ा सावधान रहना है कि वह कहां है और वह हमारे लिए क्या है। यहां तक ​​कि जब वह बल्लेबाजी कर रहा था, तब भी वह आराम से नहीं दौड़ पा रहा था। वह सिर्फ बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश कर रहा था। 

जडेजा के थ्रो से बिगड़ी थी पंत की हालत
टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत को चोट लगी। न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में डेवोन कॉनवे को स्टंप्स करने की कोशिश में गेंद पंत को घुटने में जा लगी। गेंद के प्रहार ने उनकी पुरानी चोट को उभार दिया और वह दर्द से कराहने लगे। इसके बाद ऋषभ पंत मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग की।   

करीब डेढ़ दिन आराम करने के बाद जब टीम को उनकी बहुत जरूरत पड़ी तो वह भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने सरफराज के साथ मिलकर साझेदारी की। ऋषभ पंत ने 3 घंटे से अधिक समय क्रीज पर गुजारा। इस दौरान उन्होंने 105 गेंदों पर 99 रन की पारी खेली।