Logo
Rohit Sharma ODI Ranking: रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट रैंकिंग में छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया हैं।

Rohit Sharma 2nd at ICC ODI Ranking: रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया हैं। वह अपने करियर बेस्ट रैंकिग पर चले गए हैं। हिटमैन रोहित अब 765 पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के करीब पहुंच गए हैं। रोहित ने अपने ही साथी शुभमन गिल को पीछे छोड़ दिया है। गिल अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, बाबर आजम 824 पॉइंट्स के साथ वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है। जबकि विराट कोहली चौथे स्थान पर मौजूद हैं। 

श्रीलंका सीरीज में जमकर ठोके रन 
रोहित शर्मा अब पाकिस्तान के बाबर आजम से 59 अंक पीछे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार किया था, जिसका उन्हें ईनाम मिला। हालांकि भारत 0-2 से सीरीज को हार गया था। 37 साल के रोहित शर्मा ने तीन मैचों में 52.33 के औसत और 141.44 के स्ट्राइक रेट के साथ 2 अर्धशतक ठोके थे। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 64 रन रहा। उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा कुल 157 रन बनाए। 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग के टॉप-10 में भारतीय त्रिमूर्ति काबिज है। दूसरे स्थान पर रोहित, तीसरे स्थान पर शुभमन गिल और चौथे स्थान पर विराट कोहली मौजूद हैं। कोहली का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शांत रहा। वह 3 मैचों में सिर्फ 58 रन ही बना सके। जबकि शुभमन गिल को श्रीलंकाई धरती पर चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी संघर्ष करना पड़ा। वहीं, तीसरे वनडे में 96 रन की शानदार पारी की बदौलत अविष्का फर्नांडो 20 स्थान की छलांग लगाकर 68वें नंबर पर पहुंच गईं।

CH Govt hbm ad
5379487