Rohit sharma statement: भारत को बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया। 107 रन के टारगेट को कीवी टीम ने 2 विकेट पर पूरा कर लिया। 1988 के बाद न्यूजीलैंड की ये भारत में पहली टेस्ट जीत है। मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि टीम इंडिया से कहां गलती हुई थी और क्यों टीम इंडिया मैच हारी। 

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें पता था कि आगे क्या होने वाला है, इसलिए जितना संभव हो सके, उतने रन बनाने पर ध्यान था। कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, यह देखना शानदार था। जब आप 350 रन से पीछे होते हैं, तो आप बहुत कुछ नहीं सोच सकते। आपको बस कोशिश करनी होती है और देखना होता है कि खेल किस ओर जाता है। 

पंत-सरफराज ने हमें मैच में बनाए रखा: रोहित
रोहित ने पंत और सरफराज की तारीफ करते हुए कहा, "हम आसानी से 350 रन से कम पर आउट हो सकते थे, यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है। जब पंत और सरफराज बल्लेबाजी करते हैं तो हर कोई कुर्सी से चिपका होता। पंत की पारी परिपक्व थी, उन्होंने कुछ समय तक ऐसा किया है। उन्होंने अपने शॉट्स भी खेले। सरफराज अपने तीसरे या चौथे टेस्ट में बहुत साफ और परिपक्व थे। 

भारतीय कप्तान ने 46 रन पर ऑल आउट होने पर कहा कि मैंने पहले दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही कहा था कि हम जानते थे कि अब आगे चुनौती होगी, बादल छाए रहेंगे और पिच भी मुश्किल होगी। हमें नहीं लगा कि हम 46 रन पर ऑल आउट हो जाएंगे लेकिन न्यूजीलैंड को श्रेय जाता है। कीवी टीम ने हमें पीछे धकेल दिया और क्रिकेट में ऐसा होता रहता है। अच्छी चीजों को आगे ले जाना होगा। हम पहले भी इस तरह की स्थिति देख चुके हैं। घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा है, ऐसी चीजें होती रहती हैं। अभी दो टेस्ट मैच बाकी हैं, हम जानते हैं कि इसके लिए क्या करना होगा और अगले दो टेस्ट मैचों में हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।