Rohit Sharma Statement: भारत ने कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली। टीम इंडिया ने आखिरी दिन 95 रन के लक्ष्य को 3 विकेट पर हासिल कर लिया। यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक ठोका। जीत के बाद रोहित शर्मा ने नए कोच गौतम गंभीर के साथ काम करने को लेकर अपना अनुभव साझा किया। साथ ही ये बताया कि दो दिन बारिश में धुलने के बाद टीम इंडिया क्या सोच रही थी। 

रोहित शर्मा ने कहा, "जब ढाई दिन करीब बारिश में धुल जाएं और आप बिल्कुल अलग अंदाज में बल्लेबाजी करें तो फिर इस बात का डर बना रहता है कि आप छोटे स्कोर पर आउट हो सकते हैं। हम 100-150 रन पर भी आउट होने के लिए तैयार थे। इसलिए हमने आक्रामक अंदाज में खेला और यही हमारे लिए अच्छा साबित हुआ।"

रोहित ने आगे कहा, "जिंदगी में सभी आगे बढ़ते हैं और अलग-अलग स्टेज पर हम अलग-अलग लोगों के साथ काम करते हैं। जब राहुल भाई ने कहा कि अब हो गया तो हमारा उनका साथ बहुत शानदार रहा। जिंदगी ऐसे ही आगे चलती है और हमें भी आगे बढ़ना होता है। मैंने गौतम गंभीर के साथ खेला है और मैं जानता हूं कि वो किस माइंडसेट के हैं। फिलहाल तो शुरुआत ही हुई है लेकिन अच्छी रही है।"

भारतीय कप्तान रोहित ने कहा कि मैच में दो दिन पूरी तरह बर्बाद हो गए थे तो चौथे दिन जब हम उतरे तो बांग्लादेश को जल्दी आउट करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि हम बल्लेबाजी में क्या कर सकते हैं। पिच में गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ नहीं था, लेकिन जिस तरह हमारे गेंदबाजों ने वापसी की वो शानदार था। बल्लेबाज भी रिस्क लेने को तैयार थे और हम नतीजे के बारे में ही सोच रहे थे। आकाश दीप को मैंने घरेलू क्रिकेट में देखा है वो अच्छा गेंदबाज है और लंबा स्पैल करने के लिए फिट है। 

इस जीत के साथ ही भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह आसान हो गई। भारत अंक तालिका में शीर्ष पर है और अब फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को बाकी बचे 8 में से 3 टेस्ट ही जीतने होंगे और भारत को अगली सीरीज घर में न्यूजीलैंड से खेलनी है।