Logo
Ind vs Ban- Rohit Sharma catch: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के चौथे दिन लिटन दास का कमाल का कैच पकड़ा। रोहित ने करीब आठ फीट उछलकर एक हाथ से गेंद लपकी।

Ind vs Ban- Rohit Sharma catch: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के चौथे दिन कमाल की फील्डिंग की। कवर्स की दिशा में खड़े रोहित ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर लिटन दास का शानदार कैच लपका। दरअसल, लिटन ने सिराज की गेंद पर आगे निकलकर हवाई शॉट खेला था। गेंद कवर्स की दिशा में तेजी से गई। वहां, फील्डिंग कर रहे रोहित के पास रिएक्ट करने के लिए काफी कम समय था। अपनी तरफ गेंद को आता देख, 5.7 फीट के रोहित ने करीब 8 फीट उछलकर गेंद को लपक लिया। रोहित ने ये कैच एक हाथ से पकड़ा। 

बुमराह ने मुशफिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड करने के बाद लिटन दास ने आक्रामक रुख अपना लिया था और लगातार चौके लगाकर भारतीय तेज गेंदबाज को शांत किया। लिटन ने बुमराह के एक ओवर में तीन चौके जड़े। मोमिनुल हक के साथ बल्लेबाजी कर रहे लिटन काफी खतरनाक दिख रहे थे। लिटन को आउट करने के इरादे से रोहित ने गेंद मोहम्मद सिराज को थमाई। 

इसके बाद उन्होंने ऑफ साइड में फील्डर्स को तीस गज के घेरे में कर दिया और खुद वो कवर्स की दिशा में खड़े हो गए और लिटन को सिराज के खिलाफ खुलकर खेलने का मौका दे दिया। बांग्लादेशी विकेटकीपर ने सभी फील्डर्स को ऊपर खड़ा देख सिराज की एक फुलर लेंथ की गेंद पर आगे निकलकर शॉट खेला। गेंद तेजी से रोहित की तरफ गई और वो ऊपर हवा में उड़े और एक हाथ से गेंद को पकड़ लिया। एकबारगी तो लिटन दास और मोहम्मद सिराज को भी यकीन नहीं हुआ कि रोहित ने कैच पकड़ लिया। लेकिन रोहित की खुशी देख बाकी खिलाड़ी भी खुशी से उछल पड़े। 

यह भी पढ़ें: Jasprit bumrah: जसप्रीत बुमराह की गेंद की नहीं लगी हवा, भारत की राह का सबसे बड़ा कांटा हटा

विराट कोहली भी रोहित की इस फील्डिंग को देखकर हक्के-बक्के रह गए। इस तरह खतरनाक दिख रहे लिटन की पारी खत्म हो गई। रोहित ने अबतक 61 टेस्ट में 62 कैच पकड़े हैं। मौजूदा टीम में विराट कोहली (113 कैच) के बाद रोहित ने सबसे अधिक कैच लपके हैं। 

5379487