Rohit Sharma IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 से पहले मेगा-नीलामी होने वाली है, जिसका क्रिकेट जगत बेसब्री से इंतजार कर रहा। आईपीएल 2025 की नीलामी के उत्साह के बीच, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि रोहित शर्मा को उनकी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (एमआई) द्वारा रिलीज किया जा सकता है। रोहित को आईपीएल 2024 से पहले कप्तानी से हटा दिया गया था और उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कमान सौंपी गई थी। 

जब से रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाया गया है, तब से उम्मीद की जा रही है कि वह इस साल नीलामी में वापस आ सकते हैं। अगर हिटमैन नीलामी पूल में प्रवेश करते हैं, तो भारत के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान के लिए बड़े पैमाने पर बोली लगने की संभावना है। और अब टीम इंडिया के पूर्व कोच और मौजूदा पंजाब किंग्स (PBKS) के अधिकारी ने इसे लेकर बड़ा संकेत दिया है कि अगर रोहित नीलामी में आते हैं तो फ्रैंचाइज़ी उन्हें अपने साथ जोड़ने में दिलचस्पी लेगी या नहीं।

पंजाब किंग्स में क्रिकेट डेवलपमेंट के प्रमुख संजय बांगर ने एक पॉडकास्ट में कहा, "यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हमारे पास पैसे हैं या नहीं, क्योंकि अगर रोहित (शर्मा) नीलामी में आते हैं, तो मुझे यकीन है कि उन्हें बहुत अधिक कीमत पर खरीदा जाएगा। बांगर की टिप्पणी का एक क्लिप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। 

PBKS इस समय कप्तानी के लिए विकल्पों की तलाश कर रही है। आईपीएल 2024 में उनके नामित कप्तान शिखर धवन थे, उनके शुरू में चोटिल होने के कारण उनकी अनुपस्थिति में सैम कुरेन ने टीम का नेतृत्व किया। हालांकि, अब धवन क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में इस बात की संभावना है कि पंजाब किंग्स अधिक अनुभवी लीडर को लाए और रोहित के साथ, वह किसी भी फ्रैंचाइज़ी के लिए कप्तान के लिए एक स्वचालित विकल्प हो सकता हैं।