Logo
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक ठोका, लेकिन वह अनलकी साबित हुए।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट में टीम इंडिया पर अभी भी हार का खतरा मंडरा रहा है। तीसरे दिन कीवी टीम ने भारत के 46 रन के जवाब में 402 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। इससे मेहमान टीम को 350 रन की भारी-भरकम बढ़त मिल गई। 

इधर, टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में सुधार करते हुए बेहतर शुरुआत की। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर 72 रन की साझेदारी की। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ा। इसके बाद वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बोल्ड हो गए। साथी यशस्वी जायसवाल भी 35 रन बनाकर आउट हो गए। फिलहाल भारत का स्कोर 200 के पार हो गया और अभी भी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड से 100 से ज्यादा रन से पीछे चल रही है।  

रोहित शर्मा की फूटी किस्मत 
पहली पारी में अपनी गलती से विकेट गंवाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में संभलकर और धैर्य का परिचय देते हुए बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए। इस पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया। रोहित शर्मा धीरे-धीरे अपनी लय को पाने की कोशिश कर ही रहे थे कि कीवी स्पिनर एजाज पटेल की एक बॉल पर वह गच्चा खा बैठे और बॉल उनके बैट को छूते हुए जमीन के सहारे विकेट पर जा लगीं। इस तरह रोहित शर्मा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए। 

रोहित की कोशिश थी कि तेजी से रन बनाकर न्यूजीलैंड की लीड को जल्द से जल्द खत्म किया जाए और भारत 500 से अधिक का स्कोर बना लें। हालांकि उनके आउट होने के बाद विराट कोहली और सरफराज खान ने अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। दोनों की कोशिश रहेगी कि टीम के स्कोर को जल्द से जल्द 300 के पार ले जाया जा सके, ताकि भारत की मैच में वापसी हो। 

ऋषभ पंत की चोट से बढ़ीं मुश्किल  
भारत को 350 रन की लीड पार करना है। ऋषभ पंत पैर में चोट के बाद बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में उनकी कमी से टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि विराट और सरफराज के बाद वही ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टीम को मुश्किल से बाहर निकाल सकते हैं। केएल राहुल बैटिंग लाइन अप में मौजूद हैं, लेकिन फिलहाल राहुल आउट फॉर्म चल रहे हैं। 

5379487