Logo
Kanpur Test: रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में भारत को तेज शुरुआत दी। इससे ड्रॉ हो रहे मैच में अब नतीजा निकलने की संभावनाएं बन रही हैं।

Kanpur Test: कानपुर टेस्ट का चौथा दिन काफी रोमांचक रहा। चौथे दिन बांग्लादेश और भारत की पहली पारियों खेली गई। वहीं, बांग्लादेश की दूसरी पारी भी शुरू हो गई। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 26 रन पर 2 विकेट गंवा दिए हैं। टीम अब भी भारत से 26 रन पीछे है।  

कानपुर टेस्ट के पहले दिन कुछ ओवरों के खेल के बाद खेल रोक दिया गया था। इसके बाद दूसरे और तीसरे दिन का खेल भी धूल गया। बारिश होने और आउटफील्ड गीली होने से खेल प्रभावित होता रहा। चौथे दिन जैसे ही खेल शुरू हुआ। भारत ने विकेट गिराने शुरू कर दिए। 114 रन पर जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। उन्होंने मुश्फिकुर रहीम को 11 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद लिटन दास और शाकिब अल हसन भी सस्ते में आउट हो गए। देखते ही देखते पूरी बांग्लादेश की टीम 233 रन पर सिमट गई। 

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। मोहम्मद सिराज, आकाशदीप और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाएं। रवींद्र जाडेजा ने एक विकेट निकाला। 

इसे भी पढ़ें: Kanpur Test: विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का तोड़ा ये महारिकॉर्ड; इस मामले में बनें नंबर-1

रोहित-यशस्वी ने की विस्फोटक बल्लेबाजी, राहुल ने ठोका अर्धशतक  
बांग्लादेश को 233 रनों पर समेटने के बाद भारत ने अपनी पहली पारी शुरू की। यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने भारत को तेज शुरुआत दी। भारत ने पहले 3 ओवर में ही 50 रन ठोक दिए। हालांकि तेजी से रन बनाने के चक्कर में वह 23 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच जायसवाल एक छोर से रन बनाते रहे। उन्होंने शानदार 72 रन की पारी खेली। रोहित और यशस्वी के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई। भारत की तेजी से रन बनाने की रणनीति को आगे के बल्लेबाजों ने जारी रखा। शुभमन गिल 39 रन, विराट कोहली 47 रन और केएल राहुल ने 68 रनों की पारी खेलकर भारत को 285 रनों तक पहुंचा दिया। 

टेस्ट में सबसे तेज फिफ्टी 
भारत ने टेस्ट में सबसे तेज 50 रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया है। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने महज 3 ओवर में 50 रन पूरे कर लिए। इससे पहले किसी टीम ने टेस्ट में इस तरह की बल्लेबाजी नहीं की है। इस बीच एक समय भारत का रनरेट 17 के आसपास पहुंच गया था।   

5379487