Logo
Saleema Imtiaz: पाकिस्तान की सलीमा इम्तियाज आईसीसी की अंतरराष्ट्रीय विकास समिति में शामिल हो गई हैं।

Saleema Imtiaz: पाकिस्तान क्रिकेट में नया अध्याय जुड़ा है। देश की पहली महिला अंपायर सलीमा इम्तियाज अब आईसीसी के अंतरराष्ट्रीय विकास समिति में शामल हो गई हैं। पाक क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इसकी घोषणा की। सलीमा इम्तियाद 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुकी है। वह 16 मैचों में ऑन फील्ड अंपायर रहीं और 6 मैचों में टीवी अंपायर के रूप में काम किया।    

दरअसल सलीमा इम्तियाज की बेटी कायनात इम्तियाज पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुकी है और उन्होंने कॉमेंट्री भी की है। बेटी की वजह से सीलीमा ने यह मुकाम पाया। लिहाजा सलीमा ने अपनी बेटी कायनात की जमकर तारीफ की। कायनात इम्तियाज, पाकिस्तान-दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी टी20 सीरीज में कॉमेंट्री करेगी।    

सलीमा इम्तियाज ने कहा कि कायनात मेरा सपना पूरा कर रही हैं। मेरा सपना पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना था। कायनात एक अच्छी बेटी होने के साथ-साथ एक अच्छी क्रिकेटर भी हैं। बड़े होने के दौरान मैंने अपने मोहल्लों में काफी क्रिकेट खेला है। 2006 में मैंने अंपायरिंग शुरू की और मैं कायनात से प्रेरित हूं, क्योंकि वह अच्छी और ऊर्जावान है। 

इसे भी पढ़ें: Duleep Trophy: इंडिया बी और इंडिया सी का मैच ड्रॉ, ऋतुराज गायकवाड़ की टीम को मिला जबरदस्त फायदा

कायनात इम्तियाज पाकिस्तान की तरफ से 19 वनडे और 21 टी20 मैच खेले हैं। इम्तियाज ने कहा कि वह अपनी मां के नक्शेकदम पर चलने और अपने देश का नाम रोशन करने की इच्छा रखती हैं। खेल पृष्ठभूमि वाले परिवार से ताल्लुक रखने वाली कायनात ने उन मैचों के दबाव के बारे में भी बात की, जहां वह और उनकी मां दोनों हिस्सा लेती हैं। जब मैं अपनी मां को देखता हूं तो मुझे गर्व महसूस होता है। मैदान पर रहने के अपने जुनून को पूरा करने के लिए उन्होंने अंपायरिंग करना शुरू किया। 

5379487