Sanjay Manjrekar advises Rohit Sharma: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पूर्व भारतीय दिग्गज संजय मांजरेकर ने सलाह दी है। मांजरेकर ने कहा कि रोहित को टी20 की सोच से बाहर निकलना होगा। भारत पुणे टेस्ट 3 दिन में ही 113 रन से हार गया था। ये घर में 2012 के बाद भारत की पहली सीरीज हार है। 

इस हार के बाद मांजरेकर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट के उस फैसले की आलोचना की जिसमें उन्होंने दूसरी पारी में सरफराज खान से पहले वाशिंगटन सुंदर को भेजा ताकि क्रीज पर बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन बना रहे। मांजरेकर ने इस कदम को ‘विचित्र’ बताया और कहा कि भारतीय कप्तान को टी20 की सोच से बाहर निकलना चाहिए। इस तरह के मैच अप काम नहीं करते। 

सरफराज से पहले सुंदर को भेजना गलत: मांजरेकर

मांजरेकर ने कहा,"सरफराज खान को निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजना और वाशिंगटन सुंदर को उनके ऊपर भेजना, क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए। यह अजीब है। यह एक ऐसी चीज है जिससे रोहित शर्मा को सावधान रहने की जरूरत है.. टी20 में बाएं और दाएं हाथ के संयोजन के बारे में सोचना। मुझे लगता है कि उन्हें खिलाड़ियों की काबिलियत और क्षमता के आधार पर ही आगे बढ़ना चाहिए।"

दूसरी पारी में 359 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत क्रीज पर दाएं-बाएं हाथ के संयोजन की तलाश कर रहा था क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दोनों पारियों में सरफराज खान से पहले आए थे। विराट कोहली के साथ गलतफहमी के कारण पंत शून्य पर रन आउट हो गए, जिसके बाद टीम प्रबंधन ने सरफराज से पहले छठे नंबर पर वाशिंगटन सुंदर को बल्लेबाजी के लिए भेजा था। 

हालांकि, सुंदर भी 47 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, सरफराज भी नाकाम रहे थे। मिचेल सैंटनर ने मैच में कुल 13 विकेट लिए थे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मुंबई में 1 नवंबर से खेला जाएगा।