Logo
Sanjay Manjrekar on Sarfaraz khan: पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को सरफराज खान में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बैटर जावेद मियांदाद का अक्स नजर आता है और वो मुंबई के बाकी बैटर्स से कैसे अलग हैं, ये बताया

Sanjay Manjrekar on Sarfaraz khan: सरफराज खान ने जब टीम इंडिया को सबसे ज्यादा जरूरत थी, उस मौके पर शतक ठोका। उनका हला शतक इससे अच्छे मौके पर नहीं आ सकता था। न्यूजीलैंड ने भारत पर 350 रन से अधिक की लीड ली थी। भारत पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन, मुश्किल वक्त में सरफराज ने तूफानी अंदाज में शतक ठोक भारत की मैच में वापसी करा दी। 

सरफराज खान ने 110 गेंद में अपना पहला टेस्ट शतक ठोका और इसकी खुशी उनके चेहरे पर साफ नजर आई। उन्होंने पूरे मैदान में चक्कर लगाकर शतक का जश्न मनाया। उनके इस शतक से ड्रेसिंग रूम का माहौल भी जोश से भर गया। रोहित शर्मा तो साथी बैटर की इस खुशी में शरीक होने के चक्कर में लगा कि कुर्सी से ही गिर जाएंगे। अब सरफराज की इस पारी को लेकर संजय मांजरेकर ने एक्स पर एक पोस्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने इस बैटर की जमकर तारीफ की। 

मांजरेकर ने लिखा, "सरफराज खान मुंबई के अन्य बल्लेबाजों से काफी अलग हैं और कई बार यह युवा खिलाड़ी अपनी ताकत का प्रदर्शन करके गेंद को अपने सामने से ही बाहर कर देता है। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज "मुंबई स्कूल ऑफ बैटिंग' को उंगली दिखा रहा और एक नई दिशा तय कर रहा। मुझे सरफराज का 'मुंबई स्कूल ऑफ बैटिंग' को उंगली दिखाना बहुत पसंद है। आखिरकार, यह सब रनों के बारे में है और वह जानता है कि रन कैसे बनाए जाते हैं।"

इतना ही नहीं, संजय मांजरेकर ने सरफराज की तुलना पाकिस्तान के दिग्गज बैटर जावेद मियांदाद से की। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, हम 1980 में जावेद मियांदाद को खेलते देखा करते थे, अब सरफराज खान को देख रहे। सरफराज खान के खेल को देखकर लगता है कि वो 2024 में जावेद मियांदाद का नया वर्जन हैं।"

5379487