Logo
Sanju Samson: दलीप ट्रॉफी का फर्स्ट राउंड 5 से 8 सितंबर 2024 तक अनंतपुरम और बेंगलुरु में खेला गया था। दूसरा राउंड भी इन्हीं 2 शहरों में 12 से 15 सितंबर तक खेला जाएगा।

बेंगलुरु. भारत का घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी के साथ शुरू हो चुका है। 12 सितंबर से दूसरे राउंड के मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें भारत के टी-20 सुपरस्टार संजू सैमसन को भी प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है।  

पहले राउंड में क्यों नहीं खेले सैमसन 
संजू सैमसन पहले राउंज में भी इंडिया-डी टीम का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें प्रैक्टिस का कम टाइम होने के कारण प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया। उन्हें अब तक दूसरे राउंड से पहले प्रैक्टिस का काफी टाइम मिल गया। जिसे देखते हुए उन्हें प्लेइंग-11 में भी शामिल किया जा सकता है। 

इंडिया-डी से 2 प्लेयर्स बाहर हुए 
पहले राउंड में इंडिया-डी का हिस्सा रहे अक्षर पटेल बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज की तैयारी करने के लिए ट्रेनिंग कैम्प का हिस्सा बन चुके हैं। इसलिए उन्हें इंडिया-डी से बाहर कर दिया गया। उनकी जगह निशांत सिंधु को मौका मिला, लेकिन सिंधु को मौका मिलने के चांस कम हैं। 

किसकी जगह खेलेंगे सैमसन 
सैमसन को ओपनिंग पोजिशन पर अथर्व तायडे या यश दुबे की जगह मौका मिल सकता है। सैमसन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे, टीम में केएस भरत के रूप में फुल टाइम विकेटकीपर मौजूद है। इस तरह सैमसन और भरत दोनों सेकेंड राउंड के मैच खेल सकते हैं। 
 

5379487