Logo
sanju samson: संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में शतक ठोक सबको अपना मुरीद बना लिया। लेकिन, उनकी इच्छा भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने की है। उन्होंने हालिया इंटरव्यू में अपनी इस ख्वाहिश का जिक्र किया है।

sanju samson: संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में टीम इंडिया के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया था। संजू ने ओपनिंग करते हुए  47 गेंदों पर 111 रन ठोके थे। उन्होंने अपना पहला टी20 शतक सिर्फ 40 गेंदों में पूरा किया और इस प्रक्रिया में, खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शतक बनाने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय भी बने थे। इसके बावजूद उनकी ख्वाहिश भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट  खेलने की है। 

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में शतक ठोक संजू ने अपने आलोचकों को चुप करा दिया था, जिन्होंने बार-बार इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी क्षमता पर सवाल उठाए। सैमसन, जिन्होंने भारत के लिए अपने आखिरी टी20 और ODI मैच में शतक बनाया है, ने हाल ही में एक इंटरव्यू में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के अपने सपने के बारे में खुलकर बात की।

टेस्ट क्रिकेट मेरा सपना: संजू
संजू सैमसन ने एक इंटरव्यू में कहा, “मेरे को सबसे मजा तो टेस्ट क्रिकेट में आता है। टेस्ट क्रिकेट का मजा तो आपको कहीं और नहीं मिल सकता। वो पूरा आपको निचोड़ लेता है. टेस्ट क्रिकेट में बंदे की क्वालिटी दिखती है है। 5 दिन की मेहनत, मानसिक और शारीरिक दृढ़ता और उसमें मजा बहुत है। मुझे जब भी मौका मिलता है, मैं आकर केरल के लिए रणजी ट्रॉफी खेलता हूं क्योंकि वो रणजी में 4 दिन तुम्हारा पूरा निचोड़ लेता है क्रिकेट। 

संजू ने आगे कहा, "टेस्ट क्रिकेट खेलने का जो अहसास आपको कहीं और नहीं मिल सकता, वो आपको पूरी तरह से निचोड़ लेता है। एक क्रिकेटर की असली खूबी टेस्ट क्रिकेट में इसकी झलक दिखती है। जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं केरल के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने आता हूँ क्योंकि यह आपको पूरी तरह से निचोड़ देता है रणजी क्रिकेट में 4 दिन लगते हैं। इसलिए इसमें बहुत मेहनत लगती है। जब आप इतनी मेहनत के बाद इसमें सफलता पाते हैं, तो बहुत खुशी होती है।"

5379487