Ind vs Ban 2nd Test:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चेन्नई टेस्ट में भारत की शानदार जीत के तुरंत बाद कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी थी। दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्कॉड में कोई बदलाव नहीं किया गया था। यानी उन्हीं 16 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया था, जिन्हें चेन्नई टेस्ट के लिए चुना गया था। अब ऐसी खबर आ रही है कि सरफराज खान को भारत बनाम बांग्लादेश कानपुर टेस्ट से पहले रिलीज किया जा सकता है

कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से शुरू होने वाला है। अगर सरफराज को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना जाता है, तो मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन अपने स्टार बल्लेबाज को ईरानी कप में भाग लेने की अनुमति मांग सकता है।

अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई टीम आगामी ईरानी कप मैच में लखनऊ में शेष भारत से भिड़ेगी।बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, "देखिए, सरफराज टीम में एकमात्र विशेषज्ञ मध्यक्रम बल्लेबाज हैं। ध्रुव जुरेल एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और अक्षर पटेल एक ऑलराउंडर हैं। अगर चोट के कारण किसी खिलाड़ी की जरूरत पड़ती है तो क्या होगा? लेकिन हां, ईरानी कप 1 अक्टूबर से शुरू हो रहा है और अगर टेस्ट मैच जल्दी खत्म हो जाता है तो 30 सितंबर को भी कानपुर से लखनऊ की यात्रा करना कोई बड़ी बात नहीं होगी।"

भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर शिवम दुबे ईरानी कप में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि उन्हें 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए 3 अक्टूबर को ग्वालियर पहुंचना है।शीर्ष सितारे मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, तनुश कोटियन और शम्स मुलानी को मुंबई बनाम शेष भारत ईरानी कप मैच खेलना है।

मेजबान भारत ने भारत बनाम बांग्लादेश दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत अगर कानपुर टेस्ट जीत जाता है तो फिर सीरीज में बांग्लादेश का सफाया हो जाएगा।