Sarfaraz Khan Catch Video: भारत और  न्यूजीलैंड के बीच बैंगलुरू में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत की हालत पतली है। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 40 रन के भीतर ही 9 विकेट गंवा दिए थे। इस मैच में शुभमन गिल के चोटिल होने की वजह से सरफराज खान को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था। लेकिन, सरफराज की टीम इंडिया में वापसी अच्छी नहीं रही। 3 गेंद में ही उनका खेल खत्म हो गया। मैट हेनरी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वो कैच आउट हो गए। 

दरअसल, विराट कोहली के आउट होने के बाद सरफराज खान बैटिंग के लिए उतरे। मैट हेनरी न्यूजीलैंड के लिए 10वां ओवर फेंकने आए। हेनरी की चौथी गेंद थोड़ी शॉर्ट ऑफ लेंथ थी। इस गेंद में उछाल ज्यादा था। सरफराज खान ने बैकफुट पर जाकर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की। लेकिन, अतिरिक्त उछाल के कारण गेंद बल्ले पर नहीं आई और मिड ऑफ पर खड़े डेवॉन कॉनवे ने अपनी दाईं तरफ छलांग लगाकर एक हाथ से कैच पकड़ लिया। तीन गेंद में ही सरफराज का खेल खत्म हो गया। 

मैट हेनरी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। सरफराज ने टीम इंडिया से बाहर रहने के दौरान घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने मुंबई की तरफ से खेलते हुए ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ 222 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया और शुभमन गिल के चोटिल होने पर प्लेइंग-11 में भी जगह मिल गई। लेकिन, सरफराज इस मौके को भुना नहीं पाए। ये देखते हुए कि रोहित और विराट जल्दी आउट हो गए, उन्होंने संयम से बल्लेबाजी नहीं की और खराब शॉट खेलकर कैच आउट हो गए।