Sarfaraz khan century Irani Cup 2024: रणजी चैंपियन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप खेला जा रहा। इस मुकाबले के दूसरे दिन मुंबई के मध्य क्रम के बैटर सरफराज खान ने शतक ठोक दिया। ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का 15वां शतक है। उन्होंने 149 गेंद पर अपना शतक पूरा किया।

सरफराज का ये शतक मुंबई के लिए अहम मौके पर आया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय मुंबई ने 37 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जमाए और सरफराज ने भी इन दोनों का बखूबी साथा निभाया और मुंबई को संकट से उबारने का काम किया। दिलचस्प बात ये है कि सरफराज के फर्स्ट क्लास करियर में अर्धशतक से ज्यादा शतक हैं। 

सरफराज को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल तो किया गया था लेकिन अनुभवी केएल राहुल की वजह से उन्हें चेन्नई टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद कानपुर टेस्ट में भी सरफराज नहीं खेले और उन्हें ईरानी कप के लिए रिलीज कर दिया गया था। अब उन्होंने शतक ठोक न्यूजीलैंड सीरीज के  लिए अपना दावा ठोक दिया है। 

बता दें कि भारत को 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट की सीरीज खेलनी है। ऐसे में इस शतक के बाद सरफराज को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच गौतम गंभीर ने ये कहा था कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे युवा खिलाड़ी शानदार हैं। लेकिन, उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना होगा। कोच का इशारा केएल राहुल की तरफ था कि टीम की पहली पसंद केएल राहुल ही हैं। 

राहुल ने भी कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी उन्होंने तूफानी अर्धशतक ठोका था। अब देखना होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट क्या करता है।