Logo
Sarfaraz Khan maiden test hundred: सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बैंगलुरू टेस्ट के चौथे दिन शतक ठोक दिया। ये उनका पहला टेस्ट शतक है।

Sarfaraz Khan hundred: सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बैंगलुरू टेस्ट के चौथे दिन शतक जमाया। ये उनके टेस्ट करियर की पहली सेंचुरी है। सरफराज को इस टेस्ट में चोटिल शुभमन गिल के स्थान पर मौका मिला था। पहली पारी में तो वो नाकाम रहे लेकिन दूसरी पारी में जब उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, तभी उन्होंने शतक ठोक अपनी उपयोगिता साबित की। सरफराज खान ने 110 गेंद में अपना सैकड़ा पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के मारे। 

सरफराज खान ने इससे पहले, ईरानी कप में भी रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक ठोका था। इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली थी। शुभमन गिल चोट की वजह से बैंगलुरू टेस्ट में नहीं खेल पाए तो उनके स्थान पर सरफराज को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया और वो टीम के भरोसे पर खरे उतरे। 

सरफराज खान ने दूसरी पारी में विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की थी। सरफराज ने अपना पहला टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल खेला था। उन्होंने 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 7 पारियों में 56 की औसत से 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 1 शतक के अलावा 4 अर्धशतक भी जमाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज में सरफराज ने 5 पारियों में 50 की औसत से 200 रन ठोके थे। 

5379487