Logo
Sarfaraz Khan Ranji Trophy 2024 : सरफराज खान बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में नहीं खेलेंगे। उन्हें मुंबई की स्क्वॉड में नहीं रखा गया है। सरफराज न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एनसीए जाएंगे। इससे इस बात के संकेत मिल रहे कि उन्हें टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता।

Sarfaraz Khan Ranji Trophy 2024: सरफराज खान मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी 2024-25 का ओपनिंग मैच नहीं खेलेंगे। मुंबई को 11 अक्टूबर से बड़ौदा के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है। इसके लिए मुंबई की टीम का ऐलान हो गया, जिसमें सरफराज का नाम नहीं है।

सरफराज न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग करेंगे। इससे ये संकेत मिल रहे कि सरफराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है। 

मुंबई के सेलेक्टर्स ने रणजी ट्रॉफी के पहले दो मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें ईरानी ट्रॉफी में दोहरा शतक जमाने वाले सरफराज खान को जगह नहीं दी गई है। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई की पहली टक्कर 11 अक्टूबर से बड़ौदा के खिलाफ होगी। उसके बाद 18 अक्टूबर को मुंबई का मुकाबला महाराष्ट्र से होगा। इस मैच की तारीख भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से टकरा रही है और सरफराज को टीम में नहीं ऱखने से यही संकेत मिल रहे कि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा। 

सरफराज बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन कानपुर में दूसरे टेस्ट से पहले उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया ताकि वह ईरानी कप खेल सकें। सरफराज ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और मुंबई की तरफ से खेलते हुए ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया। दोनों टीमों के बीच हुआ ये मैच आखिरी दिन ़ड्रॉ रहा था। लेकिन, पहली पारी में बढ़त के आधार पर मुंबई ने ईरानी कप जीता था। 

पहले दो रणजी ट्रॉफी मैच के लिए मुंबई का स्क्वॉड: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनेद खान, रॉयस्टन डायस। 

5379487