Logo
Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी का दूसरा राउंड 12 सितंबर से शुरू हो रहा है। इंडिया-ए, इंडिया-बी, इंडिया-सी और इंडिया-डी की टीमें आपस में 2 मैच खेलेंगी।

बेंगलुरु। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में सिलेक्शन होने के बावजूद 2 प्लेयर्स दलीप ट्रॉफी खेलते नजर आएंगे। ये 2 प्लेयर्स सरफराज खान और यश दयाल हैं। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए इंडियन प्लेयर्स का ट्रेनिंग कैम्प 12 सितंबर से बेंगलुरु में लगेगा। 

क्या सभी प्लेयर्स दलीप ट्रॉफी खेलेंगे?
नहीं, सरफराज और दयाल को छोड़कर स्क्वॉड में शामिल बाकी 14 प्लेयर्स ट्रेनिंग कैम्प का हिस्सा होंगे। इनमें ध्रुव जुरेल, ऋषभ पंत और आकाश दीप भी शामिल होंगे। कैम्प में कोच गौतम गंभीर के साथ विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी रहेंगे। 

ट्रेनिंग क्यों नहीं करेंगे सरफराज?
BCCI ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ही टीम का अनाउंसमेंट किया है। जिसमें 16 प्लेयर्स शामिल हैं। पहला टेस्ट 19 सितंबर से शुरू होगा, जिसमें 11 ही प्लेयर्स हिस्सा लेंगे। फॉर्म और अनुभव को देखते हुए सरफराज और दयाल दोनों को ही पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिलेगा। 

कौन लेगा सरफराज, दयाल की जगह 
सरफराज खान मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं, उनकी जगह टीम में केएल राहुल खेलेंगे। जबकि ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करेंगे। मैच कानपुर में होगा, इसलिए 2 ही पेसर्स की जरूरत है। जिनके लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप दावेदार हैं। 

बुमराह और सिराज के प्लेइंग-11 का हिस्सा रहने की संभावनाएं ज्यादा हैं, जबकि सिराज अगर नहीं खेले तो आकाश को मौका मिल सकात है। सरफराज और दयाल के अलावा भी टीम में 3 और खिलाड़ियों को बेंच पर बैठना पड़ेगा। जिनके लिए कुलदीप यादव, ध्रुव जुरेल और आकाश दीप दावेदार हैं। 

5379487