PAK vs BAN: पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 अगस्त से शुरू हो रही है। पाकिस्तान, शान मसूद की कप्तानी में घर में बांग्लादेश को चुनौती देने को तैयार है। जब से पाकिस्तान में क्रिकेट शुरू हुई, तब से टीम को जीत नहीं मिली है। जेसन गिलेप्सी की कोचिंग में टीम जीत को बेकरार है।  
  
टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले शान मसूद ने कहा कि टीम को घरेलू कंडीशंस में अच्छा खेलना का तरीका ढूंढना होगा। पाकिस्तान ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ क्रिकेट सीरीज खेली है, लेकिन पिच से गेंदबाजों को कोई फायदा नहीं मिला। पाकिस्तान इनमें से कोई भी सीरीज नहीं जीत सका और इंग्लैंड ने उसका सफाया कर दिया। 

कप्तान मसूद ने कहा- पाकिस्तान को अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने की जरूरत है। हमें अपने प्रदर्शन में सुधार के लिए घरेलू मैदान पर अधिक टेस्ट मैचों की योजना बनानी होगी। उन्होंने कहा- शेड्यूल को बेहतर बनाना होगा। यह सुनिश्चित करना होगा कि खिलाड़ियों को लंबे समय तक मौका दिया जाए। हम चार महीनों में 9 टेस्ट खेल रहे हैं, लेकिन हम एक दुर्भाग्यपूर्ण कैलेंडर से भी निपटे, जहां हम ऑस्ट्रेलिया में खेले और अब हम 10 महीने बाद अपना अगला टेस्ट खेल रहे हैं। 

उन्होंने कहा- मैं ईमानदारी से कह रहा हूं कि हमें घरेलू मैदान पर खेलने का वह सही तरीका नहीं मिला है, जो हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अनुकूल हो। कप्तान ने कहा कि अन्य टीमें घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाती हैं। हम 2019 से घरेलू मैच खेल रहे हैं, लेकिन अन्य टीमें लंबे समय से घरेलू धरती पर प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। 

बांग्लादेश सीरीज के लिए पाकिस्तानी स्क्वॉड
शान मसूद (कप्तान), अब्दुला शफीक, बाबर आजम, मोहम्मद हुरैरा, सैम अयूब, सउद शकील, आगा सलमान, करम गुलाम, आमेर जमाल, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, मीर हमजा, अबरार अहमद, मोहम्मद अली, खुर्रम शहजाद, नसीम शाह।