Logo
Border-Gavaskar Trophy: भारतीय टीम अगले महीने टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी। भारत के दो खिलाड़ी कंगारू टीम के लिए खतरा बन सकते हैं। पूर्व दिग्गज ने इसकी वजह बताई है।

Border-Gavaskar Trophy: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने जा रही है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉटसन ने दो भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बात कही है। वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया को चेताया है कि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा बन सकते हैं।   

ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ रेड बॉल क्रिकेट में जबरदस्त वापसी की है। चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने धमाकेदार शतक बनाया। यही नहीं विकेटकीपिंग में भी पंत का प्रदर्शन शानदार रहा। ऋषभ पंत की पिछली ऑस्ट्रेलियाई सीरीज को कौन भूल सकता है, जब उन्होंने गाबा में शतक लगाकर टीम को बेहद खास जीत दिलाई थी।

मौत के मुंह से वापस आए, टेस्ट में की जबरदस्त वापसी 
ऋषभ पंत ने कार हादसे से ऊबरकर क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वापसी की। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार शतकीय पारी खेली। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कहा कि पंत के पास ऑस्ट्रेलिया की अच्छी यादें हैं। गाबा में उनकी पारी खास थी। वॉटसन को लगता है कि कार दुर्घटना के बाद पंत बेहतर खिलाड़ी बनकर लौटे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड 
शेन वॉटसन ने ऋषभ पंत के अलावा तेत गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया की कंडीशंस में काफी अच्छा परफॉर्म कर सकता है। आंकड़े भी यही कहते हैं कि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह दोनों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 टेस्ट पारियों में 72.13 के स्ट्राइक रेट के साथ 624 रन बनाए हैं। वहीं, बुमराह ने 7 मैचों में 21.25 की औसत से 32 विकेट चटकाए हैं। 

5379487