Logo
Shikhar Dhawan to play Legends League Cricket: दो दिन पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले शिखर धवन अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे।

Shikhar Dhawan to play Legends League Cricket: पूर्व भारतीय बैटर शिखर धवन ने दो दिन पहले हर तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। लेकिन, वो दोबारा क्रिकेट मैदान में नजर आएंगे। धवन लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ गए हैं। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी। धवन ने कहा कि मेरा शरीर अभी भी खेल की डिमांड के लिहाज से तैयार है। मैं अपने निर्णय से सहज हूं, क्रिकेट मेरे व्यक्तित्व का अभिन्न हिस्सा है और यह मुझसे कभी नहीं छूटेगा।

धवन ने एक बयान में कहा,"मैं अपने क्रिकेट मित्रों के साथ फिर से जुड़ने और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन जारी रखने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम साथ मिलकर नई यादें बनाते हैं।" सितंबर में लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आयोजन किया जाएगा। यह एक टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट है जिसमें दुनिया भर के रिटायर्ड खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

धवन के नाम टेस्ट डेब्यू पर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के नाम टेस्ट डेब्यू पर किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी है। धवन ने 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और कुल 12,286 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक रमन रहेजा ने लीग में धवन का स्वागत करते हुए कहा, "शिखर धवन के हमारे साथ जुड़ने से हम रोमांचित हैं। उनका अनुभव और प्रतिभा निस्संदेह प्रतियोगिता को बढ़ाएगी और प्रशंसकों का मनोरंजन करेगी। हम उन्हें अन्य क्रिकेट दिग्गजों के साथ एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं। इससे दिग्गज क्रिकेटरों के लिए दूसरी पारी के रूप में हमारी स्थिति और मजबूत होगी।"

रिटायरमेंट के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट में शामिल होना कई क्रिकेट सुपरस्टार्स के लिए सही कदम है, जिनमें एरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल और हाशिम अमला शामिल हैं, जो रिटायरमेंट के तुरंत बाद लीग में शामिल हुए।

5379487