Shreyas Iyer century in Ranji Trophy : भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से शतक ठोका। श्रेयस ने 3 साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतक जमाया है। महाराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले में श्रेयस कप्तान अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद 5 नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे और उन्होंने युवा ओपनर आयुष म्हात्रे के साथ मिलकर महाराष्ट्र के पहली पारी के स्कोर को पार किया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 200 से अधिक रन की साझेदारी हुई। 

आयुष और श्रेयस के बीच हुई साझेदारी की वजह से मुंबई ने 300 रन का आंकड़ा पार कर लिया। म्हात्रे 176 रन बनाकर आउट हुए, जबकि अय्यर ने 131 गेंदों पर 9 चौके और तीन छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया। इस पारी ने 29 वर्षीय खिलाड़ी के लिए लंबे समय से चले आ रहे शतक के सूखे को खत्म किया, जो 2024 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर थे।

श्रेयस अय्यर ने पिछला प्रथम श्रेणी शतक भारत के लिए नवंबर 2021 में कानपुर टेस्ट के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका था। इस पारी के दौरान अय्यर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 हजार रन भी पूरे किए थे। 

यह शतक अय्यर के लिए अहम मौके पर आया है, वो 2024-25 के घरेलू सत्र की शुरुआत से ही फॉर्म से जूझ रहे हैं। दलीप ट्रॉफी में, उन्होंने छह पारियों में दो अर्धशतक और दो शून्य के साथ सिर्फ़ 154 रन बनाए। ईरानी कप में, मुंबई के लिए खेलते हुए, अय्यर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, उन्होंने दो पारियों में 57 और 8 रन बनाए। उन्होंने पिछले हफ़्ते बड़ौदा के खिलाफ़ मुंबई के शुरुआती रणजी ट्रॉफी मैच में भी शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया।