Logo
Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर की भारतीय टेस्ट में वापसी पर नजर है। इसके लिए वो बांग्लादेश दौरे से पहले मुंबई की तरफ से घरेलू रेड बॉल क्रिकेट खेलेंगे।

Shreyas Iyer Eeying Test Comeback: श्रेयस अय्यर बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले घरेलू रेड बॉल क्रिकेट खेलेंगे। श्रेयस गुरुवार से तमिलनाडु में शुरू होने वाले बुची बाबू इनविटेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट में मुंबई की तरफ से एक मैच खेलेंगे। श्रेयस इस टूर्नामेंट में मुंबई के दूसरे दौर के मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे। ये मैच 27 से 30 अगस्त तक कोयंबटूर में खेला जाएगा। भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव भी मुंबई टीम का हिस्सा होंगे। 

एमसीए के संयुक्त सचिव दीपक पाटिल ने कहा, "श्रेयस अय्यर तमिलनाडु क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलेंगे। वह 27 अगस्त को कोयंबटूर में जम्मू और कश्मीर के खिलाफ मैच में उतरेंगे।" अय्यर ने इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका में एकदिवसीय सीरीज के दौरान भारतीय टीम में वापसी की।

12 टीमों के बुची बाबू टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हैदराबाद, बंगाल, मुंबई, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, छत्तीसगढ़, गुजरात के साथ-साथ टीएनसीए इलेवन और टीएनसीए प्रेसिडेंट इलेवन शामिल होंगे। कई दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के मुकाबले तिरुनेलवेली, कोयंबटूर, सलेम और नाथम में होंगे। 

 श्रेयस अय्यर पिछले सीज़न कुछ फर्स्ट क्लास मैच पीठ में चोट के चलते नहीं खेल पाए थे। हालांकि IPL के दौरान उन्होंने वापसी की थी। फ़रवरी में भारत का केंद्रीय अनुबंध गंवाने के बाद अय्यर हाल ही में श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने तीन मैचों में 23,7 और 8 रन बनाए थे। 

अय्यर इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा थे। मार्च में वह मुंबई के सफल रणजी ट्रॉफ़ी अभियान का भी हिस्सा थे। फ़ाइनल में विदर्भ के ख़िलाफ़ उन्होंने दूसरी पारी में 95 रन बनाए थे। अय्यर ने अब तक कुल 72 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49 की औसत से 5664 रन बनाए हैं। इस दौरान अय्यर ने 13 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं।

5379487