Logo
Shreyas Iyer century: श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ शतक ठोका। उन्होंने इसके बाद कहा कि मेरी टेस्ट कमबैक पर नजर है लेकिन इसके लिए मेरा फोकस फिटनेस पर है।

Shreyas Iyer century: टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ शतक ठोक फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद श्रेयस को टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। अब उनकी नजर रणजी ट्रॉफी के जरिए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर है और इसके लिए उनका ध्यान अपनी फिटनेस पर भी है। 

श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी में शतक जमाने के बाद कहा, काफी समय बाद वापसी  कर अच्छा लग रहा। मैं चोट की वजह से परेशान था लेकिन अब लंबे वक्त बाद सेंचुरी लगाकर अच्छा लग रहा। मैं टेस्ट में वापसी के लिए पूरी तरह से उत्सुक हूं, लेकिन हां, जैसा कि हम कहते हैं, नियंत्रण में रहने वाली चीजों पर नियंत्रण रखें और मेरा काम प्रदर्शन जारी रखना और क्रिकेट खेलना है और यह भी देखना है कि मेरा शरीर सबसे अच्छी स्थिति में है या नहीं। इसलिए मैं उसके अनुसार सबसे अच्छा संभव निर्णय लूंगा।"

अय्यर पीठ की चोट दोबारा उभर आने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो टेस्ट से चूक गए थे। मुंबई के बल्लेबाज ने दोहराया कि उन्होंने लंबे प्रारूप में खेलते समय समस्याओं का समाधान किया। उन्होंने कहा, "देखिए, मैंने टेस्ट फॉर्मेट के दौरान अपनी भावनाओं का समाधान किया था और चीजें मेरे हिसाब से नहीं हुईं। मैं वही कर रहा हूं जो मुझे करना चाहिए, यानी लगातार ट्रेनिंग और मैच खेलना और मुझे लगता है कि मैंने अभी जो भी मैच खेले हैं, उनसे मुझे अपनी फिटनेस के साथ-साथ प्रशिक्षण का स्तर भी हासिल करने में मदद मिली है।"

अय्यर की इसलिए टीम इंडिया से छुट्टी हुई थी कि उन्होंने फिट होने के बावजूद रणजी ट्रॉफी के अलावा कई मुकाबले मिस किए थे। इसके बाद उन्हें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था। इसे लेकर श्रेयस ने कहा कि मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या सोच रहे।

श्रेयस ने आगे कहा, "शरीर ने एक ही समय में बहुत अधिक भार उठाया। इसलिए हमें यहां और वहां प्रबंधन करना होगा और यह देखना होगा कि मैं कैसे खेलता हूं, इस बारे में रणनीति बनाऊं। अब मुझे अपने निर्णयों के मामले में होशियार होना होगा, मुझे यह देखने की ज़रूरत है कि मेरा शरीर बेस्ट शेप में रहे। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि मुझे उसके अनुसार निर्णय लेना होगा, चाहे लोग बाहर जो भी सोचें। मुझे अपने शरीर की बात सुननी होगी क्योंकि मैं जानता हूँ कि पिछले कुछ वर्षों में कितनी सीमाएं तय की गई हैं और उसके आधार पर, मैं सही निर्णय लूंगा।"

5379487