Logo
IND vs NZ Pune Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट पुणे में खेला जाएगा। पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया को खुशखबरी मिली है।

IND vs NZ Pune Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 अक्टूबर शुक्रवार से पुणे टेस्ट शुरू होने जा रहा है। इससे पहले टीम इंडिया को दो खुशखबरी मिली है। पहले टेस्ट से बाहर रहे शुभमन गिल अब फिट हो गए और बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। वहीं, बेंगलुरू में जडेजा की बॉल से घायल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी चोट से ऊबर गए हैं।

भारतीय टीम के अस्टिटेंट कोच रयान टेन डोशेट ने दूसरे टेस्ट से दो दिन पहले यह सूचना दी है। दोनों बल्लेबाजों के फिट होने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत हो गई है। बेंगलुरू टेस्ट की पहली पारी भारत की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही थी। टीम इंडिया को शुभमन गिल की कमी महसूस हुई थी। 

पुणे में कीवियों का स्वागत स्पिन ट्रैक से 
पहले टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट पुणे टेस्ट के लिए स्पिन ट्रैक तैयार करा रहा है, ताकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को फिरकी के जाल में फंसाया जाए। अगर ऐसा हुआ तो एक बार फिर से टीम इंडिया 3 स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है। वहीं, तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज का पत्ता कट सकता है। उनकी जगह आकाश दीप को टीम में शामिल किया जा सकता है।  

बेंगलुरू टेस्ट के दूसरे दिन पंत को घुटने में चोट लगी थी। जब न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में डेवोन कॉनवे को स्टंप करने का प्रयास कर रहे थे। वह गेंद को कलेक्ट नहीं कर पाए और उन्हें चोट लग गई। वह दर्द से कराह उठे और तुरंत मैदान से बाहर चले गए। ध्रुव जुरेल ने पंत से दस्ताने लिए और पहली पारी के बाकी ओवर्स में कीपिंग की। वहीं, गर्दन में अकड़न के कारण शुभमन गिल बेंगलुरु टेस्ट से बाहर हो गए थे।

टेन डोशेट ने कहा- ऋषभ काफी अच्छे हैं। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा ने दूसरे दिन इस पर बात की थी। हमें उम्मीद है कि वह इस टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। टेन डोशेट ने शुभमन गिल के बारे में कहा कि उन्होंने पिछले सप्ताह बैंगलोर में बल्लेबाजी की थी। उन्होंने कुछ नेट अभ्यास किए थे। उन्हें थोड़ी असुविधा है, लेकिन मुझे लगता है कि वह टेस्ट के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। 

5379487