Logo
SL vs NZ 1st Test: गॉल टेस्ट में श्रीलंका जीत के करीब पहुंच गया है। टेस्ट के चौथे दिन न्यूजीलैंड के 8 विकेट गिर गए।

SL vs NZ 1st Test: गॉल टेस्ट में श्रीलंका जीत के करीब पहुंच गई है। चौथे दिन श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के 8 विकेट गिरा दिए। जबकि मेहमान टीम को जीत के लिए अभी भी 68 रनों की जरूरत है। श्रीलंका ने कीवी टीम को 275 रनों का लक्ष्य दिया था। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कीवी टीम पर शिकंजा कस लिया। हालांकि रचिन रवींद्र एकमात्र बैटर रहे, जो संघर्ष करते रहे। रचिन रवींद्र 91 रन बनाकर नाबाद हैं, उनके क्रीज पर बने रहने से न्यूजीलैंड की उम्मीदें अभी भी जिंदा हैं।    

न्यूजीलैंड को 275 रनों का लक्ष्य मिला। हालांकि उसकी शुरुआत खराब रही। डेवॉन कॉन्वे 4 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, पहली पारी में 70 रन की पारी खेलने वाले टॉम लाथम दूसरी पारी में 28 रन ही बना पाए। केन विलियम्सन और टॉम बंडल 30-30 रन बनाकर चलते बने। वहीं, रचिन रवींद्र ने लंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। रवींद्र ने एक छोर पर मोर्चा संभाले रखा। उन्होंने 91 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और एक छक्का लगाया। रवींद्र से कीवी टीम को काफी उम्मीदें है। पाचंवे दिन उन्हें 9वें बैटर एजाज पटेल के साथ मिलकर टीम को जिताने की बड़ी जिम्मेदारी है। एजाज पटेल गेंदबाजी में 6 विकेट लेकर कमाल कर चुके हैं। अब ऐसे ही कमाल की उम्मीद उनसे बल्लेबाजी में भी है।   

इसे भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: इंडिया ए ने इंडिया सी को हराया, दलीप ट्रॉफी का खिताब जीता; ऋतुराज गायकवाड़ पर भारी पड़े मयंक अग्रवाल

इधर, श्रीलंका के रमेश मेंडिस और प्रबथ जयसूर्या 3-3 बल्लेबाजों का शिकार कर चुके हैं। असिथा फर्नांडो और धनंजय डी सिल्वा भी एक-एक विकेट ले चुके हैं। ऐसे में टेस्ट के आखिरी दिन एक छोर पर न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों का टिकना काफी मुश्किल होगा।     

5379487