South Africa Beat West Indies in 2nd Test: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 40 रन से हरा दिया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने सीरीज 1-0 से जीत ली। पहला टेस्ट बारिश के कारण ड्रॉ रहा था। दक्षिण अफ्रीका 25 साल से वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज नहीं हारा है। ये उसकी कैरेबियाई टीम पर लगातार 10वीं सीरीज जीत है। भारतीय मूल के स्पिनर केशव महाराज प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। उन्होंने कुल 13 विकेट हासिल किए थे। 

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 263 रन का लक्ष्य मिला था। लेकिन कैरेबियाई टीम 66.2 ओवर में 222 रन ही बना सकी। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 160 रन पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में 246 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 144 रन बनाए थे। इस जीत से दक्षिण अफ्रीका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-35 की पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई। टीम के खाते में 38.89% अंक हैं।

263 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। सलामी बैटर माइकल लुईस 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद, कप्तान क्रैग ब्रेथवेट ने कैसी कार्टी के साथ मिलकर पारी को संभाला और वेस्टइंडीज के स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन, 54 रन के स्कोर पर ब्रेथवेट 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जल्द ही कार्टी भी मुडलर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 17 रन बनाए।

वेस्टइंडीज ने 62 रन पर 3 विकेट खो दिए थे। इसके बाद एलिक एथानाजे और केवम हॉज ने जीत के लिए पूरा जोर लगाया। दोनों ने स्कोर को 99 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर रबाडा ने हॉज को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया। 100 रन के पार स्कोर पहुंचाने के बाद एथानाजे भी आउट हो गए। इसके बाद गुडाकेश मोती और जोशुआ डिसिल्वा स्कोर को 181 रन तक ले गए। दोनों के बीच 77 रन की अहम साझेदारी हुई। ऐसा लगा कि वेस्टइंडीज यहां से जीत सकता है लेकिन मोती 45 रन बनाकर आउट हो गए और इसके बाद डिसिल्वा भी 27 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। 
 
आखिर में जोमिल वॉरिकन ने वेस्टइंडीज को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की। लेकिन, उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला। वो 25 रन पर नाबाद रहे। कैगिसो रबाडा और केशव महाराज ने 3-3 विकेट हासिल किए।