Ian Bell Appointed Sri lanka Batting Coach: श्रीलंका ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल को मौजूदा इंग्लैंड दौरे के लिए अपना बैटिंग कोच नियुक्त किया है। बेल ने 2004-2015 तक इंग्लैंड के लिए कुल 118 टेस्ट खेले और 43 की औसत से 7727 रन बनाए। बेल ने टेस्ट में 22 शतक और 46 अर्धशतक ठोके थे। 

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा का मानना ​​है कि बेल इंग्लैंड में कंडीशंस के बारे में सटीक जानकारी दे सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, "हमने इयान को इसलिए श्रीलंका टीम से जोड़ा है क्योंकि उन्हें इंग्लैंड के मौसम, पिच के बारे में अच्छी जानकारी है और वो स्थानीय हैं। इयान को इंग्लैंड में भी खेलने का लंबा अनुभव है और हमें विश्वास है कि उनके इनपुट इस दौरे पर हमारी टीम के काफी काम आएंगे।"

बेल 16 अगस्त से टीम के साथ काम करना शुरू करेंगे, जब तक कि तीन टेस्ट की सीरीज खत्म नहीं हो जाती। यह सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी, जिसमें श्रीलंका फिलहाल चौथे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड छठे पायदान पर है। श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच 21 अगस्त को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 29 अगस्त को लॉर्ड्स में और तीसरा और आखिरी टेस्ट 6 सितंबर को ओवल में खेला जाएगा।

श्रीलंका का स्क्वॉड: धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुश्का, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, कासुन रजिथा, लाहिरू कुमारा, निसाला थरका, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वांडरसे, मिलन रथनायके।