कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम के विस्फोटक विकेटकीपर बैटर निरोशन डिकवेला डोपिंग में फंस गए हैं। उन्हें श्रीलंका क्रिकेट ने बैन कर दिया है। बोर्ड ने उन्हें लंका प्रीमियर लीग में डोपिंग करने का दोषी पाया और टेस्ट फेल होने पर उन्हें बैन ही कर दिया। 

गॉल मार्वल्स से खेले थे डिकवेला 
डिकवेला ने 2024 के लंका प्रीमियर लीग (LPL) में गॉल मार्वल्स की कप्तानी थी। उन्होंने 2023 में आखिरी बार श्रीलंका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था। उन्हें फिर इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज की टीम में जगह मिली, लेकिन उन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया। 

श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, "श्रीलंका क्रिकेट (SLC) सूचित करना चाहता है कि क्रिकेटर निरोशन डिक्वेला को डोपिंग उल्लंघन के कारण निलंबित कर दिया गया है। निलंबन तत्काल प्रभाव से लागू किया गया और यह अगले नोटिस तक लागू रहेगा।"

2021 में भी बैन हुए थे डिकवेला 
डिकवेला को इससे पहले भी बैन किया जा चुका है, उन्हें मैदान के बाहर अनुशासन के खिलाफ जाने का भी दोषी पाया गया है। 2021 में उन्हें कुसल मेंडिस और दनुष्का गुनाथिलके के साथ कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण बैन किया गया था। 

डिक्वेला ने श्रीलंका के लिए तीनों फॉर्मेट खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 2,757 रन, वनडे में 1,604 रन और टी20I में 480 रन बनाए हैं।