Logo
Steve Smith: स्टीव स्मिथ IPL 2024 से पहले ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे, जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह नहीं मिली थी। 

Steve Smith: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने अमेरिका में अपनी टीम को मेजर लीग क्रिकेट जिताने के बाद IPL खेलने की इच्छा जताई है। 35 साल के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को ऑस्ट्रेलिया को पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं चुना था। उन्हें स्कॉटलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए भी नहीं सिलेक्ट किया गया। 

स्मिथ ने वॉशिंगटन को चैंपियन बनाया 
स्मिथ इसी साल जुलाई में अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में वॉशिंगटन फ्रीडम से खेले। उन्होंने टीम की कप्तानी की और वॉशिंगटन को लीग का खिताब भी जिता दिया। टीम ने सैन फ्रैंसिस्को यूनिकॉर्न को 96 रन से फाइनल हराया था।  

वह टूर्नामेंट में अपनी टीम के टॉप रन स्कोरर रहे। साथ ही उन्हें प्लेयर ऑफ द फाइनल का अवॉर्ड भी मिला। सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के खिलाफ MLC फाइनल में, स्मिथ ने केवल 52 गेंदों में 88 रन बनाकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया था।

आईपीएल में वापसी करना चाहते हैं
पिछली दो IPL नीलामियों में अनसोल्ड रहे, स्मिथ अब 2025 का IPL खेलना चाहते हैं। इस बार मेगा ऑक्शन होगा, जिसे देखते हुए स्मिथ ने टीम को लीड करने के साथ टूर्नामेंट खेलने की इच्छा भी जता दी है। स्मिथ 2021 में आखिरी बार दिल्ली से खेलते नजर आए थे। 

टी20I टीम से भी बाहर हैं स्मिथ
स्मिथ ने अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों से बाहर होने के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि वह चयनकर्ताओं के बारे में ज्यादा नहीं सोचते। हालांकि, स्मिथ ने माना कि ऑस्ट्रेलिया में कई युवा प्लेयर्स हैं। जिन्हें मौका मिलना भी जरूरी है। 

उन्होंने कहा, "मैं इतना परेशान नहीं हूं। मैं बस अपना काम करता रहूंगा, सुधारने और बेहतर होने की कोशिश करता रहूंगा।" 

MLC में सेकेंड टॉप स्कोरर थे स्मिथ 
स्मिथ 2024 एमएलसी में दूसरे टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 56 की औसत और 148.67 के स्ट्राइक रेट से 336 रन बनाए थे। टी-20 क्रिकेट में उनके नाम 5633 और इंटरनेशनल में 1094 रन हैं। 

स्मिथ ने आईपीएल में 100 से ज्यादा मैच खेलकर 2,485 रन बनाए हैं। उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 2017 के फाइनल तक पहुंचाया।

5379487