Logo
Steve Smith: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पिछली 4 टेस्ट सीरीज पर टीम इंडिया ने ही कब्जा किया है। टीम ने हर बार 2-1 के अंतर से बाजी मारी।

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को बॉर्डर गावसकर ट्रॉफी से पहले विराट कोहली का डर सता रहा है। स्मिथ ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 8 टेस्ट शतक लगा चुके हैं। 

क्या बोले स्मिथ?
स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि विराट कोहली भारतीय नहीं ऑस्ट्रेलियन ही हैं। विराट के विचार और उनका खेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में ही होता है। जिस तरह कोहली अपना गेम खेलते हैं, उन्हें चैलेंज लेना पसंद हैं। उन्हें अगर कोई चैलेंज कर दे तो उन्हें जवाब देना भी आता है।'

स्मिथ के लिए कोहली का मिला था ICC अवॉर्ड 
स्टीव स्मिथ 2018 में बॉल टेम्परिंग करने के कारण क्रिकेट से बैन कर दिए गए। उन्होंने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप से वापसी की, जहां भारत के खिलाफ मैच के दौरान उनकी हूटिंग होने लगी। जिसके खिलाफ विराट ने बैटिंग करते हुए दर्शकों से हूटिंग नहीं करने के लिए कहा था। 

विराट ने दर्शकों से स्टीव स्मिथ के लिए तालियां बजाने के लिए कहा था। जिसके बाद दर्शकों ने स्मिथ की हूटिंग करना बंद कर दिया था। विराट के इस कारनामे को ICC ने स्पिरिट ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा था। 

विराट के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन 
विराट और स्मिथ दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के टॉप रन स्कोरर हैं। विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और स्मिथ भारत के खिलाफ खूब रन बनाते हैं। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 टेस्ट में 8 सेंचुरी के दम पर 2042 रन बनाए हैं। दूसरी ओर स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ 19 ही टेस्ट में 9 सेंचुरी की मदद से 2042 रन ही बना चुके हैं। 
 

5379487