Logo
Sunil Gavaksar on Washington sundar: सुनील गावस्कर ने पुणे टेस्ट में कुलदीप यादव के स्थान पर वाशिंगटन सुंदर को प्लेइंग-11 में शामिल करने के भारतीय टीम मैनेजमेंट के फैसले की जमकर आलोचना की।

Sunil Gavaksar on Washington sundar: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट में कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग-11 में वाशिंगटन सुंदर को शामिल करने के फैसले की आलोचना की। गावस्कर ने इस फैसले को खराब बताया। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट अपनी बल्लेबाजी को लेकर डरा हुआ है या उसे बैटिंग की चिंता है। 

भारत ने पुणे टेस्ट के लिए कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और केएल राहुल को बाहर कर दिया। शुभमन गिल की टीम में वापसी हुई, सिराज की जगह आकाश दीप को शामिल किया गया और मार्च 2021 के बाद से अपने पहले टेस्ट मैच के लिए वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया। मैच के दौरान कॉमेंट्री करते हुए गावस्कर ने भारत के इस फैसले पर सवाल खड़े किए। 

भारत अपनी बैटिंग को लेकर चिंतित:गावस्कर
गावस्कर ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि चोट की चिंता होने पर ही कोई टीम 3 बदलाव करेगी। वाशिंगटन सुंदर को शामिल करने से पता चलता है कि वे अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित हैं। उनकी गेंदबाजी से ज्यादा, उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी की जरूरत है।" 

गावस्कर ने न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ कुलदीप यादव की असरदार गेंदबाजी के बावजूद उन्हें बाहर करने के फैसले पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, "हां, न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी इकाई में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के बारे में बहुत चर्चा है, लेकिन मैं कुलदीप यादव को चुनता, जो बाएं हाथ के बल्लेबाजों से भी मुकाबला जीत सकते हैं।" 

भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस में बने रहने के लिए ये टेस्ट जीतना जरूरी है। इसी वजह से इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम में 3 बदलाव किए गए हैं। अब ये देखना होगा कि गंभीर और रोहित का ये फैसला कितना कारगर साबित होता है। 

5379487