Sunil gavaskar on virat kohli batting order: कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने आक्रामक बल्लेबाजी की। भारत ने 34.4 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और 52 रन की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने इस दौरान टेस्ट इतिहास में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया। हालांकि, इसके बावजूद सुनील गावस्कर बल्लेबाजी क्रम से ज्यादा प्रभावित नहीं दिखे।

जियोसिनेमा पर बोलते हुए गावस्कर ने कहा, "आप एक ऐसे व्यक्ति की बात कर रहे हैं जिसने टेस्ट क्रिकेट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए लगभग 9,000 रन बनाए हैं।"गावस्कर बल्लेबाजी क्रम में विराट कोहली के स्थान में बदलाव का जिक्र कर रहे थे।

गावस्कर ने कोहली को लेकर बड़ी बात कही
यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद, उम्मीद थी कि कोहली बैटिंग के लिए आएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बजाय, ऋषभ पंत मैदान पर उतरे और भारतीय टीम मैनेजमेंट का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ क्योंकि पंत 11 गेंदों पर नौ रन बनाकर ड्रेसिंग रूम लौट गए। 

कोहली पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और भारत के इस करिश्माई बल्लेबाज ने 35 गेंदों पर 47 रन बनाए। कोहली ने इस दौरान अहम मुकाम हासिल किया। ​​वह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर सबसे तेज 27,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली ने यह कारनामा अपनी 594वीं पारी में किया जबकि 'मास्टर ब्लास्टर' ने 623 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था। 

कोहली और तेंदुलकर के अलावा कुमार संगकारा और रिकी पोंटिंग दो अन्य क्रिकेटर हैं जिन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया है। श्रीलंका के दिग्गज संगकारा को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 648 पारियों की जरूरत पड़ी। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने 650 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था।