Logo
Suresh Raina on MS Dhoni: धोनी आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं, लेकिन सुरेश रैना का मानना है कि युवा खिलाड़ियों को धोनी के मार्गदर्शन की अभी भी जरूरत है।   

Suresh Raina on MS Dhoni: पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने धोनी को अगले आईपीएल में खेलने की इंपोर्टेंस बताई। रैना का मानना है कि धोनी की मौजूदगी से फील्ड में खिलाड़ियों को काफी सपोर्ट मिलता है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को भी मैदान पर धोनी की मदद रहती है। अभी उन्हें एक साल और धोनी के गाइडेंस की जरूरत पड़ेगी। 

सुरेश रैना ने कहा- मैं चाहता हूं कि एमएस धोनी आईपीएल 2025 में खेलें, यह देखते हुए कि उन्होंने पिछले साल जिस तरह की बल्लेबाजी की थी। मुझे लगता है कि रुतुराज गायकवाड़ को एक और साल की जरूरत है, जिस तरह से उन्होंने कप्तानी की और आरसीबी से हार के बाद बहुत सी बातें कही गईं। हालांकि रुतुराज ने बहुत बढ़िया काम किया। 

आईपीएल में धोनी का भविष्य
आईपीएल 2024 के बाद एमएस धोनी के संन्यास की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। धोनी ने खुद संकेत दिया है कि लीग में उनका भविष्य आगामी आईपीएल नियमों और विनियमों पर निर्भर करता है, खासकर खिलाड़ियों को बनाए रखने से संबंधित। 

इसे भी पढ़ें: Champions Trophy 2025 पर ये क्या बोल गए दानिश कनेरिया, पाकिस्तान को दिखाया आईना

इसके लिए अभी बहुत समय है। हमें देखना होगा कि वे खिलाड़ियों को रिटेन करने जैसे फैसलों पर क्या फैसला लिया जाता है। अभी गेंद हमारे पाले में नहीं है, इसलिए एक बार नियम और कानून औपचारिक हो जाएं तो मैं फैसला करूंगा, लेकिन यह टीम के सर्वोत्तम हित में होना चाहिए। 

पिछले आईपीएल सीजन में धोनी ने 14 मैचों में 220.55 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाकर फिनिशर की अहम भूमिका निभाई थी। सीएसके के पांचवें स्थान पर रहने के बावजूद उनका प्रदर्शन उनकी स्किल और लीडरशिप का प्रमाण है। 

5379487