Logo
Suryakumar Yadav Hands Trophy to Mayank Yadav: भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी ने जो काम शुरू किया था, उसे रोहित शर्मा के साथ अब सूर्यकुमार यादव भी कर रहे। इसकी तस्वीर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत के बाद नजर आई।

Suryakumar Yadav Hands Trophy to Mayank Yadav: भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का स्थान काफी ऊंचा है। उन्होंने टीम इंडिया को वनडे, टी20 में विश्व चैंपियन बनाने का कारनामा किया था। धोनी ने अपनी कप्तानी में एक काम की शुरुआत की थी, जिसे रोहित शर्मा के साथ अब टी20 टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव भी अंजाम दे रहे। दरअसल, धोनी जब कप्तान हुआ करते थे, तब भारत अगर कोई सीरीज या बड़ा टूर्नामेंट जीतता था, तो टीम के सबसे युवा खिलाड़ी के हाथ में सबसे पहले ट्रॉफी थमाते थे और खुद पीछे हट जाते थे। 

ऐसा ही कुछ रोहित शर्मा ने भी कप्तान बनने के बाद किया, वो भी युवा खिलाड़ियों को जश्न मनाने के लिए आगे कर देते हैं और उनके हाथ में ट्रॉफी थमा देते थे। अब भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव भी उसी राह पर चलते दिख रहे। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत के बाद सूर्यकुमार ने ट्रॉफी हाथ में आने के बाद इसे सीधे मयंक यादव और नीतीश रेड्डी के हाथों में थमा दिया। मयंक और नीतीश दोनों ने इसी सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। 

धोनी-रोहित की राह पर सूर्या
मयंक ने सीरीज के तीन मुकाबलों में 4 विकेट लिए जबकि नीतीश ने इसी सीरीज में टी20 में अपनी पहली फिफ्टी जड़ी। इन दोनों को ट्रॉफी थमाने के बाद सूर्यकुमार यादव एक कोने में हार्दिक पंड्या के साथ खड़े हो गए और खिलाड़ियों के साथ जीत का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव भी रोहित शर्मा की राह पर, बांग्लादेश को 3-0 से रौंदने के बाद बोले- कोई भी टीम से...

हेड कोच गौतम गंभीर ने भी सूर्यकुमार यादव को वो तस्वीर शेयर की, जिसमें वो मयंक और नीतीश को ट्रॉफी सौंपते नजर आ रहे। भारतीय टीम की इस जीत पर गंभीर ने लिखा, टूर डे फोर्स। 

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने भी बदली हुई टीम इंडिया को लेकर बड़ी बात कही थी। उन्होंने कहा था कि गौती भाई ने सीरीज शुरू होने से पहले और श्रीलंका में भी यही कहा था कि कोई भी टीम से बड़ा नहीं है। अगर आप 49 या 99 पर बल्लेबाजी कर रहे और आपको लगे कि गेंद पर छक्का मारा जा सकता है तो आपको टीम के लिए ऐसा करना होगा और संजू ने भी हैदराबाद में ऐसा ही किया। हम सेल्फलेस खिलाड़ियों की टीम बनाना चाहते हैं। 

5379487