Suryakumar Yadav ipl captaincy: भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार से ग्वालियर में 3 मैच की टी20 सीरीज का आगाज होगा। इस मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया की रणनीति के अलावा आईपीएल में कप्तानी करने की इच्छा को लेकर बड़ा बयान दे दिया। सूर्यकुमार ने कहा कि अगर मौका मिलेगा तो वो मुंबई इंडियंस की कप्तानी करना चाहेंगे। यानी हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर सूर्यकुमार की नजर है। 

सूर्यकुमार यादव ने भविष्य में आईपीएल कप्तानी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, आपने गुगली डाल दी है। आगे देखते हैं। बाकी आपको पता तो चल ही जाएगा। मैं अपनी नई भूमिका का मजा उठा रहा हूं। मैं रोहित भाई की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलता था, तो जब भी मुझे से राय मांगी जाती थी मैं उसे साझा करता था।

ये सूर्यकुमार यादव की बतौर कप्तान चौथी सीरीज होगी। उन्होंने कप्तानी को लेकर कहा, मैंने श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी की थी और ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी जिम्मेदारी निभाई। मैंने दूसरे कप्तानों से सीखा है कि टीम को कैसे आगे लेकर जाना है।

बता दें कि पिछले आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया था। हालांकि, पंड्या की अगुआई में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। मुंबई 14 में से 4 मैच जीतकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही थी। हार्दिक की कप्तानी पर काफी सवाल उठे थे। ये बातें भी सामने आई थी कि टीम में दरार है और हार्दिक की कप्तानी को लेकर टीम के सीनियर खिलाड़ी खुश नहीं हैं। 

पिछले आईपीएल के बाद से सूर्यकुमार यादव का कद भारतीय क्रिकेट में बढ़ा है। उन्हें टी20 टीम का रेगुलर कप्तान बना दिया गया है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2025 को लेकर क्या रुख अपनाती है। क्या हार्दिक पर ही फ्रेंचाइजी भरोसा जताती है या भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्या पर दांव खेलती है।