Suryakumar Yadav Statement: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी20 में 133 रन से रौंदा। इसके साथ ही भारत ने 3 मैच की टी20 सीरीज में मेहमान टीम का क्लीन स्वीप किया। भारत ने हैदराबाद टी20 में टी20 इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं, संजू समैसन ने महज 40 गेंद में सेंचुरी ठोकी। मैच के बाद सूर्यकुमार ने पूरी टीम की तारीफ की और कहा कि मुझे टीम में निस्वार्थ खिलाड़ी चाहिए और हम सेल्फलेस टीम बनना चाहते हैं।

रोहित भी कई बार खुले तौर पर ये बात कह चुके थे कि खिलाड़ी रिकॉर्ड या आंकड़ों की परवाह किए बगैर अपना नेचुरल गेम खेलें और टीम के बारे में सोचें और अब सूर्यकुमार और गंभीर की जोड़ी भी इसी राह पर बढ़ती दिख रही। 

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि हमने एक टीम के तौर पर बहुत कुछ हासिल किया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जैसा कि मैंने सीरीज़ की शुरुआत में कहा था, मैं अपनी टीम में निस्वार्थ क्रिकेटर रखना चाहता हूं। हम एक सेल्फलेस टीम बनना चाहते हैं और जैसा कि हार्दिक [पंड्या] ने कहा कि हम मैदान पर और मैदान के बाहर एक-दूसरे के प्रदर्शन का आनंद लेना चाहते हैं और जितना संभव हो एकसाथ उतना समय बिताना चाहते हैं और यह सौहार्द मैदान पर भी जारी है और हम इसका भरपूर आनंद ले रहे हैं।"

सूर्यकुमार ने आगे कहा, "टीम में बातचीत भी कुछ इसी तरह की रही है। गौती भाई (गौतम गंभीर) ने भी सीरीज की शुरुआत में यही बात कही थी और जब हम श्रीलंका गए थे, तब भी उन्होंने यही कहा था कि टीम से बड़ा कोई नहीं है। अगर आप 99 या 49 या किसी भी स्कोर पर हैं, और आपको लगता है कि आपको टीम के लिए छक्का मारना है, तो आपको इसे मारना ही होगा और संजू ने भी यही किया। मैं उनके लिए वाकई बहुत खुश हूं।"

दूसरे और तीसरे टी20 में, सूर्यकुमार ने 7 गेंदबाजी विकल्पों का इस्तेमाल किया। भारतीय टीम प्रबंधन ने भी अपने बल्लेबाजों को लचीला होने के लिए कहा है। इस सीरीज में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों में से एक नीतीश कुमार रेड्डी को दूसरे गेम में नंबर 4 पर प्रमोट किया गया और उन्होंने 34 गेंदों पर 74 रन बनाए, जो उनकी दूसरी अंतरराष्ट्रीय पारी थी, जब भारत पावरप्ले के भीतर 3 विकेट पर 41 रन पर सिमट गया था।

सूर्या ने टीम की सोच में आए बदलाव को लेकर कहा, "बल्लेबाजी और गेंदबाजी के मामले में हमें बहुत लचीला होना होगा। हर किसी को कुछ ओवरों में योगदान देना होगा और बल्लेबाजों को बहुत लचीला होना होगा। जिस तरह से उन्होंने सीरीज में यह दिखाया वह बहुत सराहनीय था।बस अच्छी आदतें बनाए रखनी होंगी और मैदान पर भी उन्हें जारी रखना होगा और बस वही बने रहना होगा।"

भारत को अगली टी20 सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है, जो 8 नवंबर से 15 नवंबर तक चलेगी, जो टेस्ट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के साथ-साथ होगी, जिसका पहला मैच 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा।