Logo
Surya Final Catch: सूर्यकुमार यादव के टी20 विश्वकप में पकड़े गए शानदार कैच पर अफ्रीकी खिलाड़ी तबरेज शम्सी ने सवाल उठाए हैं।

Surya Final Catch: हर भारतीय फैंस को टी20 विश्वकप में सूर्यकुमार यादव का वो कैच लंबे समय तक याद रहेगा, जिसमें उन्होंने आखिरी ओवर में डेविड मिलर का कैच पकड़कर भारत को जीत दिला दी थी। हालांकि उस कैच को लेकर अफ्रीकी फैंस ने सोशल मीडिया में सवाल भी उठाए, लेकिन एक्सपर्ट ने कैच को सही माना। वह कैच सिर्फ एक कैच नहीं ब्लकि भारत को 17 साल बाद टी20 विश्वकप की ट्रॉफी दे गया।  

अब एक फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ने सूर्यकुमार यादव के कैच पर सवाल उठाएं हैं। उन्होंने भारत के लोकल क्रिकेट मैच का वीडियो शेयर किया, जिसमें खिलाड़ी बाउंड्री के एकदम पास कैच करता है। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव के कैच की जांच होती है तो नतीजा हमारे पक्ष में आता और डेविड मिलर आउट नहीं होते। 

हमें भी ऐसे चेक करना चाहिए था 
वीडियो में बल्लेबाज शॉट खेलता है और गेंद सीधे बाउंड्री के करीब खड़े पर फील्डर के हाथों में चली जाती है। कैच की अपील होती है और फील्डर खुद का बाउंड्री के अंदर बताने की कोशिश करता है। हालांकि, बल्लेबाज इसकी वैधता की जांच करने के लिए जल्दी से दौड़ते हैं और यह जांचने के लिए रस्सी का उपयोग करते हैं कि क्या उसने आभासी सीमा पर कदम रखा है। काफी देर तक निरीक्षण करने के बाद पता चला कि कैच स्पष्ट नहीं था, इसलिए बल्लेबाज बच गया। 

इसे भी पढ़ें: Suryakumar Yadav Catch: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी में आई सूर्यकुमार की आत्मा, वर्ल्ड कप फाइनल जैसा कैच लपका, देखें वीडियो

इस वीडियो पर तबरेज शम्सी ने कहा कि सूर्यकुमार यादव के कैच को जांचने के लिए ऐसी पद्धति का इस्तेमाल किया जाना चाहिए था, जिससे परिणामस्वरूप हमारे पक्ष में हो सकता था। शम्सी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा- अगर उन्होंने विश्व कप फाइनल में कैच को जांचने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया होता तो शायद उसे नॉट आउट दिया जाता।

फैंस को पसंद नहीं आई शम्सी की हरकत 
हालांकि तबरेज शम्सी का यह रवैया फैंस को पसंद नहीं आया। उन्होंने सूर्या के कैच की वैधता पर सवाल करने के लिए अफ्रीकी खिलाड़ी की आलोचना की। शम्सी ने सफाई दी कि वह मजाक कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा- अगर कुछ लोग यह नहीं समझते हैं कि यह एक मजाक है और कोई रो नहीं रहा है... तो मैं आपको इसे 4 साल के बच्चे की तरह समझाऊंगा - यह एक मजाक है।

5379487